IND Vs SL: श्रीलंकाई कप्तान ने लगाई अपने खिलाड़ियों की क्लास, हार के बाद हुए आगबबूला

0
80


नई दिल्ली: श्रीलंका के लिए भारत के दौरे का आगाज बड़ा ही खराब रहा. श्रीलंका की टीम को टी20 सीरीज में एक भी जीत नसीब नहीं हुई. भारत ने धर्मशाला में खेले गए तीसरे टी-20 में जीत हासिल कर श्रीलंका के खिलाफ सीरीज क्लीन स्वीप कर ली. इस सीरीज का आखिरी मैच मोहाली क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. मैच में श्रीलंकाई कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. लेकिन ये फैसला उनकी टीम के हक में नहीं गया. श्रीलंका पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 146 रन ही बना सकी, लिहाजा टीम इंडिया ने इस टारगेट को आसानी से हासिल कर लिया.

बल्लेबाज बने हार का जिम्मेदार

इस सीरीज में श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने पूरी तरह से फ्लॉप रहे. अगर बात की जाए आखिरी मैच की तो इस मैच में टीम इंडिया ने 4 नए गेंदबाज खिलाए थे और सभी ने श्रीलंकाई बल्लेबाजों पर कहर बरपाया. श्रीलंका के टॉप 4 बल्लेबाजों का इस मैच में सर्वाधिक निजी स्कोर 9 रन रहा. और एक बार फिर टीम के बल्लेबाजों ने अपने प्रदर्शन से निराश किया. हालांकि एक बार फिर कप्तान दसुन शानका ने अच्छी पारी खेली. शानका ने 38 गेंदों में ताबड़तोड़ 74 रन बनाए लेकिन उन्हें दूसरे छोर से किसी भी बल्लेबाज का साथ नहीं मिला. जिसके चलते श्रीलंका 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 146 रन ही बना पाई.

श्रीलंकाई कप्तान का फूटा गुस्सा

सीरीज हारने के बाद श्रीलंकाई कप्तान काफी निराश दिखे. कप्तान दसुन शानका ने मैच के बाद बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों पर निशाना साधा. श्रीलंकाई कप्तान दसुन शानका ने कहा,’ आज फिर बल्लेबाज बल्ले से पहले छह ओवरों को भुना नहीं पाए. हमारी टीम की तेज गेंदबाजी ने पिछले एक साल से अच्छा प्रदर्शन किया है. लेकिन रफ्तार के साथ गेंदबाजों को नियंत्रण पर भी ध्यान देने की जरूरत है, इस चीज की टीम में कमी दिखी. यह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट है, हमें अनुशासन दिखाना होगा. हम परिस्थितियों के बारे में शिकायत नहीं कर सकते.’

टीम इंडिया का जलवा जारी

टीम इंडिया के सामने आखिरी टी20 में 147 रन का टारगेट था, जिसे टीम ने एकतरफा अंदाज में 19 गेंद पहले 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया. इस मैच में भी श्रेयस अय्यर ने कमाल की बल्लेबाजी की. 3 मैचों में तीन फिफ्टी लगाने वाले श्रेयस अय्यर इस मैच में 73 रन बनाकर टॉप स्कोरर रहे. भारत की इस फॉर्मेट में ये लगातार 12वीं जीत है और लगातार तीसरी सीरीज क्लीन स्वीप.





Source link