IND vs WI: पहले वनडे में धवन का सबसे बड़ा हथियार बनेगा ये खिलाड़ी, उड़ा कर रख देगा विंडीज टीम!

0
11


IND vs WI: भारत और वेस्टइंडीज (India vs West Indies) के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 22 जुलाई को शाम 7 बजे से पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला जाएगा. वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैचों की इस वनडे सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी शिखर धवन के हाथों में होगी. पहले वनडे में एक खिलाड़ी कप्तान शिखर धवन का सबसे बड़ा हथियार साबित होगा. इस खिलाड़ी के खेलने से वेस्टइंडीज की टीम भी दहशत में आ जाएगी. ये खिलाड़ी अपने अकेले दम पर भारत को मैच जिता सकता है. 

पहले वनडे में धवन का सबसे बड़ा हथियार बनेगा ये खिलाड़ी

पहले वनडे में कप्तान शिखर धवन का एक खिलाड़ी वेस्टइंडीज टीम पर कहर बनकर टूट सकता है. ये क्रिकेटर अपनी कातिलाना गेंदबाजी और विस्फोटक बल्लेबाजी में माहिर है. इसकी गेंदों को खेलना किसी के लिए भी आसान नहीं है. ये ऑलराउंडर और कोई नहीं बल्कि शार्दुल ठाकुर हैं.

खतरनाक ऑलराउंडर

शार्दुल ठाकुर के पास रफ्तार के अलावा बेहतरीन स्विंग भी है. शार्दुल ठाकुर अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए भी जाने जाते हैं. शार्दुल ठाकुर टीम इंडिया को एक शानदार तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर का ऑप्शन देते हैं, जिससे भारतीय टीम को बहुत अच्छा बैलेंस मिलता है. शार्दुल ठाकुर गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी भारत को अकेले दम पर मैच जिताने का माद्दा रखते हैं.

हार्दिक पांड्या से भी कभी गुना बेहतर

शार्दुल ठाकुर गेंद और बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन करने की ताकत रखते हैं. गेंदबाजी में शार्दुल ठाकुर हार्दिक पांड्या से भी कभी गुना बेहतर हैं, जिनके पास स्विंग भी है. शार्दुल ठाकुर नीचे के क्रम में एक खतरनाक बल्लेबाज भी हैं. वह युवा है, अच्छे गेंदबाज हैं और नीचे के क्रम में अच्छी बल्लेबाजी भी करते हैं.

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे मैच में ये होगी भारत की फर्स्ट च्वाइज Playing 11

शिखर धवन (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, दीपक हुड्डा, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, आवेश खान और युजवेंद्र चहल.

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में बाहर बैठ सकते हैं ये खिलाड़ी-  ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, अक्षर पटेल, प्रसिद्ध कृष्णा, अर्शदीप सिंह.

भारत और वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज का शेड्यूल

22 जुलाई: शाम 7 बजे – पहला वनडे मैच (पोर्ट ऑफ स्पेन, त्रिनिदाद)

24 जुलाई: शाम 7 बजे – दूसरा वनडे मैच (पोर्ट ऑफ स्पेन, त्रिनिदाद)

27 जुलाई: शाम 7 बजे – तीसरा वनडे मैच (पोर्ट ऑफ स्पेन, त्रिनिदाद)

भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी20 सीरीज का शेड्यूल

29 जुलाई: रात 8 बजे – पहला टी20 मैच (त्रिनिदाद)

1 अगस्त: रात 8 बजे – दूसरा टी20 मैच (सेंट कीट्स)

2 अगस्त: रात 8 बजे – तीसरा टी20 मैच (सेंट कीट्स)

6 अगस्त: रात 8 बजे – चौथा टी20 मैच (फ्लोरिडा)

7 अगस्त: रात 8 बजे – पांचवां टी20 मैच (फ्लोरिडा)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर





Source link