Ind vs Zim: एशिया कप खेलने का बड़ा दावेदार बना ये घातक गेंदबाज, सेलेक्टर्स टीम इंडिया में कर सकते हैं फेरबदल

0
27


Team India vs Zimbabwe 1st Odi: टीम इंडिया ने जिम्बाब्वे दौरे की शुरुआत जीत के साथ की है. इस दौरे के बाद टीम इंडिया को एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) में भाग लेगा है.  एशिया कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है, लेकिन अभी भी स्क्वाड में बदलाव देखने को मिल सकते हैं. जिम्बाब्वे दौरा पर टीम इंडिया में महीनों बाद एक घातक तेज गेंदबाज खेलता दिखाई दिया. ये खिलाड़ी अब एशिया कप 2022 के लिए भी टीम का हिस्सा बन सकता है. 

एशिया कप खेल सकता है ये गेंदबाज

जिम्बाब्वे के खिलाफ खेले गए पहले वनडे नें भारतीय गेंदबाजों का बोलबाला रहा. इस मैच में तेज गेंदबाज दीपक चाहर (Deepak Chahar) के आते ही अपनी घातक गेंदबाजी से सभी का दिल जीत लिया. दीपक चाहर को फरवरी में हुई हैमस्ट्रिंग इंजरी और फिर बैक इंजरी के चलते टीम इंडिया से बाहर बैठना पड़ा था. उन्होंने 6 महीने बाद टीम में वापसी करते हुए धमाकेदार खेल दिखाया. दीपक चाहर (Deepak Chahar) पहले भी टीम इंडिया को अपने दम पर कई मैच जिता चुके हैं. 

सलेक्शन कमिटी ने दिए थे संकेत

दीपक चाहर को एशिया कप 2022 के लिए भारतीय टीम में स्टैंडबाय के तौर पर रखा गया है, लेकिन उनके पास अभी भी मेन स्क्वाड में जगह बनाने का मौका है. हाल ही में सलेक्शन कमिटी के एक सदस्य ने इनसाइडस्पोर्ट से कहा था, ‘जाहिर है, आप दीपक चाहर को सीधे एशिया कप के लिए नहीं चुन सकते. जब वह चोट से वापसी कर रहे हों तो. हमारे पास टूर्नामेंट से पहले खिलाड़ी को बदलने का विकल्प है. दीपक के पास जिम्बाब्वे में मौका होगा. यदि वह अच्छा करते हैं, तो हम जरूर इस पर विचार करेंगे.’ दीपक चाहर ने अब पहले मैच में 7 ओवर गेंदबाज करते हुए 27 रन देकर 3 विकेट हासिल कर अपना दावा मजबूत कर दिया है. 

इन तेज गेंदबाजों को मिली जगह

एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के लिए टीम इंडिया में बतौर तेज गेंदबाज आवेश खान, भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह को शामिल किया गया है. वहीं स्टैंडबाय में दीपक चाहर को रखा गया है. दीपक चाहर ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 8 वनडे और 20 टी20 मैच खेले हैं. वनडे में उन्होंने कुल 13 विकेट जबकि टी20 इंटरनेशनल फॉर्मेट में 26 विकेट चटकाए हैं. वहीं आपको बता दें कि ये एशिया कप टी20 फॉर्मेट में खेला जाना है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर





Source link