India vs England: इस खिलाड़ी को टीम में नहीं मिल रहा मौका, सेलेक्टर्स ने पूरी तरह से बर्बाद किया करियर!

0
12


India vs England: सेलेक्टर्स भारतीय टीम में एक स्टार खिलाड़ी को मौका नहीं दे रहे हैं. ये प्लेयर टीम में आने के लिए तरस रहा है. सेलेक्टर्स ने श्रीलंका और इंग्लैंड दौरे पर इस खिलाड़ी की जगह युवाओं को तरजीह दी. ऐसे में इस खिलाड़ी के करियर पर पावरब्रेक लगते हुए नजर आ रहे हैं. जबकि इस खिलाड़ी ने फॉर्म में होने पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. 

खतरे में इस खिलाड़ी का करियर 

अजिंक्य रहाणे को सेलेक्टर्स ने इंग्लैंड दौरे पर जगह नहीं दी, इससे पहले उन्हें श्रीलंका सीरीज से पहले भी बाहर कर दिया गया था. रहाणे बहुत ही खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. उनके बल्ले से रन नहीं निकल रहे हैं. रहाणे रन बनाना तो दूर क्रीज पर टिकने के लिए तरस रहे हैं.  ऐसे में उनकी वापसी मुश्किल नजर आ रही है. उनके खराब खेल की वजह से उन्हें बाहर जाना पड़ा. 

टीम में युवाओं ने ली जगह 

अजिंक्य रहाणे की जगह भारतीय टीम में कई युवा प्लेयर्स आ गए हैं. हनुमा विहारी और श्रेयस अय्यर ने शानदार प्रदर्शन कर टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की कर ली है. वहीं, सेलेक्टर्स भी अजिंक्य रहाणे को नजरअंदाज करने लगे हैं. रहाणे घरेलू क्रिकेट में भी दम नहीं दिखा पाए हैं. 

ऑस्ट्रेलिया में थे जीत के नायक 

भारतीय टीम ने साल 2020-21 में ऑस्ट्रेलिया में सीरीज 2-1 से अपने नाम की थी. उस समय टीम के कप्तान अजिंक्य रहाणे ही थे. उन्होंने उस दौरे पर एक शतक भी लगाया था. अजिंक्य रहाणे ने भारतीय टीम के लिए 82 टेस्ट मैचों में 4931 रन बनाए, जिसमें 12 शतक शामिल हैं. वहीं, 90 वनडे मैचों में 2962 रन बनाए हैं और 20 टी20 मैचों में 3 स्टार शतक लगाए हैं. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर





Source link