India vs West Indies: वेस्टइंडीज दौरे पर भारत को सीरीज जिताएंगे ये प्लेयर्स, बनेंगे कप्तान शिखर के हथियार

0
12


India vs West Indies: भारतीय टीम को शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की कप्तानी में 22 जुलाई से वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है. इसके लिए उपकप्तानी की जिम्मेदारी रवींद्र जडेजा को दी गई है. भारतीय टीम में कई मैच विनर प्लेयर्स शामिल हैं, जो उन्हें सीरीज जिता सकते हैं. आइए जानते हैं, इन खिलाड़ियों के बारे में. 

1. आवेश खान 

पिछले कुछ सालों में भारतीय तेज गेंदबाजी बहुत ही ज्यादा मजबूत हुई है. इनमें आवेश खान सबसे आगे रहे हैं. उन्होंने आईपीएल 2022 में अच्छा प्रदर्शन कर टीम इंडिया में अपनी जगह बनाई है. वेस्टइंडीज के खिलाफ अपनी अच्छी फॉर्म जारी रखने की उम्मीद करेंगे. आवेश नई और पुरानी दोनों गेंदों के साथ एक अच्छा प्रदर्शन करते हैं. उनके पास वह कला है कि वो चंद गेंदों में ही मैच बदल सकते हैं. 

2. दीपक हुड्डा 

दीपक हु्ड्डा ने पिछले समय में अपने बल्ले के दम पर नाम बनाया है. उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ सीरीज में नंबर तीन पर बैटिंग करते हुए तूफानी 104 रनों की पारी खेली थी. वह टीम के बैटिंग ऑर्डर के मजबूत स्तंभ बन गए हैं. इंग्लैंड के खिलाफ भी उन्होंने शानदार 33 रनों की पारी खेली थी. उनकी क्लासिक बैटिंग के सभी दीवाने हैं. 

3. मोहम्मद सिराज 

पिछले कुछ सालों में वह टीम इंडिया के लिए सबसे बड़े मैच विनर बनकर उभरे हैं. उनकी लाइन और लेंथ बहुत ही सटीक है. पारी की शुरुआत में वह बहुत ही खतरनाक साबित होते हैं. विंडीज दौरे पर वह गेंदबाजी आक्रामण की अगुवाई करते हुए नजर आएंगे. उन्होंने भारत के लिए 4 वनडे मैचों में 5 विकेट हासिल किए हैं. 





Source link