India vs Zimbabwe: जिम्बाब्वे टूर पर रोहित शर्मा की जगह ये खतरनाक खिलाड़ी करेगा ओपनिंग! बनेगा KL Rahul का नया साथी

0
27


India vs Zimbabwe: एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिहाज से जिम्बाब्वे दौरा बहुत ही अहम माना जा रहा है. नियमित कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को इस दौरे से आराम दिया गया है. कप्तानी की जिम्मेदारी केएल राहुल को दी गई है. राहुल आईपीएल 2022 के बाद पहली बार इंटरनेशनल मैच खेलने उतरेंगे. ऐसे में कप्तान राहुल (KL Rahul) के साथ ओपनिंग करने के लिए 3 खिलाड़ी बड़े दावेदार हैं. 

ये खिलाड़ी हैं बड़े दावेदार 

जिम्बाब्वे दौरे पर पहले शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को भारतीय दल का कप्तान बनाया गया था, लेकिन उसके बाद केएल राहुल के ठीक होने के बाद राहुल को कप्तानी दे दी गई. कप्तान केएल राहुल के साथ ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल (Shubman Gill) और शिखर धवन ओपनिंग करने के बड़े दावेदार हैं. गिल और धवन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में धमाकेदार खेल दिखाया था. इन दोनों ही खिलाड़ियों की वजह से टीम इंडिया को वहां जीत मिली थी. ऐसे में केएल राहुल के साथ शिखर धवन ओपनिंग कर सकते हैं. धवन ने पहले भी अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. 

वेस्टइंडीज दौरे पर किया था कमाल 

वेस्टइंडीज दौरे पर शुभमन गिल ने लंबे समय बाद टीम इंडिया में वापसी की थी और वह उम्मीदों पर बिल्कुल खरे उतरे. गिल हमेशा से ही टीम इंडिया को मजबूत शुरुआत दिलाने के लिए फेमस हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ ओपनिंग करते हुए इस खिलाड़ी ने 3 पारियों में शानदार 205 रन बनाए, जिसमें उनका सर्वोच्चय स्कोर 98 रहा था. 

टूररिस्ट बन गया है ये प्लेयर 

आईपीएल के सुपरस्टार बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) अपने वनडे डेब्यू के लिए तरस रहे हैं. उन्हें अभी तक एक भी वनडे मैच खेलने का मौका नहीं मिला है. इस साल ऋतुराज गायकवाड़ अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं. आईपीएल 2022 में उनके बल्ले से सिर्फ एक हाफ सेंचुरी निकली है. ऐसे में वेस्टइंडीज दौरे पर उनका प्रदर्शन टीम इंडिया में आगे का भविष्य तय करेगा. 

भारतीय टीम बनाम जिम्बाब्वे: 

केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन, रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, अवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 





Source link