Indian Railways: UP-MP के यात्रियों के लिए खुशखबरी, रेलवे ने लिया ये बड़ा फैसला, लाखों यात्रियों की होगी बल्ले-बल्ले!

0
29


Indian Railways Latest News: ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है. अगर आप यूपी या फिर एमपी (UP-MP) में सफर करने का प्लान बना रहे हैं तो यह आपके लिए अच्छी खबर है. रेलवे की ओर से कई ट्रेनों को कुछ समय पहले बंद कर दिया था, लेकिन अब एक बार फिर से विभाग ने इन ट्रेनों को बहाल करने का फैसला लिया है. इससे यूपी और एमपी के बीच में सफर करने वाले यात्रियों को फायदा मिलेगा. 

रेलवे ने जारी की प्रेस रिलीज
रेलवे की ओर से जारी की गई प्रेस रिलीज के मुताबिक, ट्रेन नंबर 22453 /22454 को फिर से शुरू करने का फैसला लिया है. लखनऊ-मेरठ सिटी-लखनऊ राज्य रानी एक्सप्रेस में आप फिर से सफर कर सकते हैं. यात्रियों को हो रही सफर में परेशानी को दूर करने के लिए कई ट्रेनों की सेवाओं को फिर से शुरू किया जाएगा. 

झांसी-लखनऊ-झांसी एक्सप्रेस को भी किया शुरू
रेलवे ने ट्रेन नंबर 11109/11110 झांसी-लखनऊ-झांसी को भी फिर से शुरू कर दिया है. रेलवे ने पहले इस ट्रेन को कई दिनों के लिए रद्द कर दिया था, लेकिन अब 11109/ 11110 दोनों को ही फिर से शुरू करने का निर्णय लिया है. 

ट्रेन नंबर 12190/12189 को किया बहाल
रेलवे की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक, गाड़ी नंबर 12190/12189 हजरत निजामुद्दीन-जबलपुर एक्सप्रेस की सेवा को भी बहाल करने का फैसला लिया है. रेलवे की ओर से जारी की गई प्रेस रिलीज में कहा गया है कि रेलवे यात्रियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए अब इन ट्रेनों को फिर से चलाने का फैसला किया है. साथ ही हजरत निजामुद्दीन-जबलपुर एक्सप्रेस को भी बहाल कर दिया है. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi – अब किसी और की ज़रूरत नहीं





Source link