Instant fairness: ये चीज सिर्फ 15 मिनट में गोरा बना देगी चेहरा, घर पर ही दूर होगा सांवला रंग

0
91


How to get fair skin: कई लोग अपने चेहरे के सांवले रंग से परेशान होते हैं और उसे गोरा करना चाहते हैं. हालांकि, सांवला रंग कृष्ण भगवान का भी था, जिन्हें दुनिया उसी रंग में चाहती है. मगर फिर भी, आजकल चेहरे को गोरा बनाने के लिए लोग ब्यूटी ट्रीटमेंट करवा रहे हैं. लेकिन, आप घर बैठे चावल का आटा लगाकर सिर्फ 15 मिनट में चेहरे का सांवलापन दूर कर सकते हैं. चावल का आटा लगाने से चेहरे को कई अन्य फायदे भी मिलते हैं.

Instant fairness: चेहरा गोरा बनाने का तरीका
चावल के आटे की मदद से चेहरे का सांवलापन दूर किया जा सकता है. इसके लिए 1 टमाटर का रस छान लें और उसमें 1 चम्मच चावल का आटा मिलाकर पेस्ट बना लें. इस पेस्ट को चेहरे पर 15 मिनट लगाकर रखें और फिर चेहरा धो लें. यह पेस्ट ऑयली स्किन के लिए काफी फायदेमंद होता है और चेहरे का रंग गोरा बनाता है.

ये भी पढ़ें: जल्दी रचने वाली मेहंदी होती है नकली, ऐसे करें असली हिना की पहचान, वरना उठाने होंगे ये नुकसान

डार्क सर्कल दूर करने का इलाज – Dark Circle Removal
कंप्यूटर या मोबाइल का अत्यधिक इस्तेमाल करने के कारण आंखों के नीचे डार्क सर्कल हो जाते हैं. इन काले घेरों को दूर करने के लिए दो चम्मच चावल के आटे में 1 चम्मच गुलाबजल, आधा चम्मच शहद, 7 बूंद आलमंड ऑयल और आधा चम्मच एलोवेरा जेल मिलाकर पेस्ट बनाएं. इस पेस्ट को चेहरे पर लगाकर 15 मिनट बाद धो लें. हफ्ते में दो से तीन बार ऐसा करें.

ये भी पढ़ें: अंडे के रंग से जानें कि उसमें Protein कम है या ज्यादा? वरना शरीर रह जाएगा कमजोर

चेहरे के दाग-धब्बे दूर करने का तरीका – Reduce dark spots on face
फेस पर मौजूद दाग-धब्बे भी चेहरे का रंग दबा देते हैं, जिससे त्वचा सांवली नजर आने लगती है. चेहरे के दाग-धब्बों को दूर करने के लिए एक बर्तन में एक चम्मच चावल का आटा, आधा चम्मच गुलाबजल, दो मैश किए हुए उबले आलू और आधा चम्मच शहद मिलाकर पेस्ट बना लें. इस फेस पैक को चेहरे पर 15 मिनट लगाकर रखें और फिर नॉर्मल पानी से धो लें. बता दें कि आलू एक ब्लीचिंग एजेंट के रूप में कार्य करता है, जो दाग-धब्बों को हटाने में मदद करता है.

यहां दी गई जानकारी किसी भी चिकित्सीय सलाह का विकल्प नहीं है. यह सिर्फ शिक्षित करने के उद्देश्य से दी जा रही है.





Source link