iPhone 13 Pro Max ऑर्डर किया, बॉक्‍स में नहीं निकला फोन, जानिए क्‍या मिला

0
52


ऑनलाइन प्रोडक्‍ट ऑर्डर करने वाले लोग कई बार धोखाधड़ी का शिकार हो जाते हैं। ऐसे वाकये ना सिर्फ भारत में बल्कि विदेशों में भी सामने आते हैं। भारत में हमने कई बार ऐसी खबरें पढ़ी हैं, जब फोन के बॉक्‍स में ईंट या फ‍िर साबुन की टिकिया निकली। ऐसा ही मिलता-जुलता मामला ब्रिटेन से भी आया है। एक Apple यूजर अपने नए iPhone 13 प्रो मैक्स स्‍मार्टफोन के पार्सल को खोलने के लिए बेहद उत्‍साहित था। लेकिन उसका उत्‍साह तब धरा रह गया, जब बॉक्‍स खोलने पर उसे दो कैडबरी चॉकलेट बार मिलीं। यूजर उन्‍हें खा भी नहीं सकता था, क्‍योंकि चॉकलेट्स को गंदे टॉइलट पेपर में लपेटा गया था। 

Mirror UK की खबर के मुताबिक, ऐपल फोन को डैनियल कैरोल नाम के कस्‍टमर ने ऑर्डर किया था। उन्‍होंने ट्विटर पर एक पोस्ट के जरिए दावा किया कि वह अपने iPhone की डिलि‍वरी का इंतजार कर रहे थे। उनका ऑर्डर लगभग दो सप्ताह लेट हो गया था। इसके बाद भी जब उन्‍हें डिलिवरी नहीं मिली, तो डैनियल ने खुद डिलि‍वरी मैन बनने का फैसला किया। वह वेस्ट यॉर्कशायर के DHL वेयरहाउस में चले गए। आखिरकार उन्‍हें पार्सल मिल गया। डेनियल ने जब अपना फेवरेट गैजट अनबॉक्‍स किया, तो उसमें फोन की जगह 120 ग्राम की दो डेयरी मिल्क ओरियो चॉकलेट निकलीं।

गुस्‍साए डैनियल ने अपना दर्द ट्विटर पर शेयर किया। बताया कि iPhone 13 प्रो मैक्स की डिलिवरी में देरी के बाद उन्‍होंने आखिरकार DHL लीड्स में जाकर पार्सल उठाया। डैनियल ने दावा किया कि उनके पैकेज के साथ छेड़छाड़ की गई थी। उनके क्रिसमस गिफ्ट को चॉकलेट्स के साथ बदल दिया गया।

अगर कोई यह कहता है कि कैडबरी चॉकलेट भी क्रिसमस के लिए अच्‍छा गिफ्ट है, तो उसे यह जान लेना चाहिए कि डैनियल को इन ‘चॉकलेट’ के लिए के लिए एक हजार पाउंड से ज्‍यादा देने पड़ गए। डैनियल ने बताया कि जब वह घर पहुंचे, तो उन्‍हें यह अंदाजा था कि बॉक्‍स के साथ छेड़छाड़ की गई है, क्योंकि उसका टेप काफी ढीला था। क्‍योंकि डैनियल को बॉक्‍स में कुछ वजन महसूस हो रहा था, इसलिए उन्‍होंने बॉक्‍स खोल दिया। डैनियल ने बताया कि बॉक्‍स के अंदर टॉइलट रोल था, जिससे बदबू आ रही थी। उसमें डेयरी मिल्क ओरियो के दो बार थे।

कई बार कॉन्‍टैक्‍ट करने के बाद भी डैनियल को उनका नया आईफोन 13 प्रो मैक्‍स नहीं मिला है। इस मामले में DHL के स्‍पोक्‍सपर्सन का कहना है कि वह मामले की जांच कर रहे हैं और रिप्‍लेसमेंट के लिए संपर्क कर रहे हैं। 

 



Source link