IPL ऑक्शन में लगेगी 15 साल के खिलाड़ी के लिए बोली, अश्विन को मानता है अपना हीरो

0
17


IPL Auction: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का मिनी ऑक्शन 23 दिसंबर को कोच्चि में होगा. नीलामी में 87 खाली स्थानों के लिए कुल 405 खिलाड़ियों की बोली लगाई जाएगी. इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स और ऑस्ट्रेलिया के उभरते हुए खिलाड़ी कैमरन ग्रीन की मूल कीमत दो करोड़ रुपए है, जबकि इंग्लैंड के पूर्व टेस्ट कप्तान जो रूट की मूल कीमत एक करोड़ रुपए है. ऑक्शन में 15 साल के एक खिलाड़ी की भी बोली लगेगी. ये खिलाड़ी आईपीएल ऑक्शन में सबसे युवा प्लेयर होगा. 

अफगानिस्तान के अल्लाह मोहम्मद की लगेगी बोली

ऑक्शन में अफगानिस्तान के 15 साल के खिलाड़ी अल्लाह मोहम्मद की बोली लगेगी. उन्होंने इस साल की शुरुआत में बिग बैश लीग की नीलामी के लिए भी अपना नाम दर्ज कराया था, लेकिन उन्हें कोई खरीदार नहीं मिला. जिन लोगों ने अल्लाह मोहम्मद को खेलते हुए देखा है, उनका मानना ​​है कि वह मुजीब ज़द्रान की तरह हैं, जो पहले से ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट और फ्रेंचाइजी लीग में एक लोकप्रिय फिंगर-स्पिनर हैं.

अल्लाह मोहम्मद की बेस कीमत 20 लाख रुपये है. वह टीम इंडिया के स्टार स्पिनर आर अश्विन से प्रेरित हैं. अल्लाह मोहम्मद ने एक इंटरव्यू में कहा, अश्विन भारत के लिए एक चैंपियन स्पिनर हैं, और मुझे उनकी विविधताएं पसंद हैं. मैंने उन्हें हमेशा अपनी प्रेरणा माना है. 

पक्तिया प्रांत के जुरमत जिले के रहने वाले अल्लाह की लंबाई 6 फीट 2 इंच है. अपनी लंबाई को देखते हुए उन्होंने एक तेज गेंदबाज के रूप में शुरुआत की, लेकिन धीरे-धीरे अफगानिस्तान के पूर्व कप्तान दौलत अहमदजई की निगरानी में एक स्पिनर में बदल गए. उन्होंने कहा, मैंने टेनिस बॉल क्रिकेट के साथ शुरुआत की और अपने पड़ोस में खेलता था, लेकिन मेरे कोच के मार्गदर्शन में मैंने फिरकी गेंदबाजी शुरू की और जल्द ही मैंने एक एक्शन विकसित किया और तब से पीछे मुड़कर नहीं देखा. 

अल्लाह मोहम्मद हिंदी समझते हैं लेकिन बोलने में कठिनाई महसूस करते है, इसलिए उनके मित्र उनके लिए उनका अनुवाद करते हैं. लेकिन अल्लाह फ़्रेंचाइजी को आश्वस्त करना चाहता हैं कि भाषा  बाधा नहीं होगी. उन्होंने कहा, मैंने काफी जूनियर क्रिकेट खेला है और मेरा अंतिम लक्ष्य अफगानिस्तान के लिए खेलना है. आईपीएल से मुझे अपने खेल में सुधार करने में मदद मिलेगी क्योंकि मैं भारतीय और विदेशी खिलाड़ियों से काफी कुछ सीख पाऊंगा और मैं वास्तव में इस अनुभव का इंतजार कर रहा हूं. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi – अब किसी और की ज़रूरत नहीं





Source link