IPL के दूसरे हाफ में कहर मचांएगे ये 3 गेंदबाज! बल्लेबाजों का बन सकते हैं काल

0
55


नई दिल्ली: IPL 2021 के बचे हुए 31 मैचों का आगाज 19 सितंबर से होने जा रहा है.  कोरोना वायरस के कारण आईपीएल 2021 (IPL 2021) को बीच में ही स्थगित करना पड़ा. टूर्नामेंट को 29 मुकाबलों के बाद रोक दिया गया. अब फैंस को एक बार फिर से आईपीएल का मजा मिलेगा. पहला मैच 19 सितंबर को मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच रात 8 बजे से खेला जाएगा. पहले चरण में कई गेंदबाजों ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर फैंस और दिग्गजों को प्रभावित किया था. दूसरे लेग में भी कुछ इसी तरह से प्रदर्शन की उम्मीद है. आइए ऐसे ही 3 गेंदबाजों पर नजर डालते हैं, जो दूसरे लेग में सबसे ज्यादा विकेट हासिल कर फैंस को रोमांचित सकते हैं.

युजवेंद्र चहल

युजवेंद्र चहल का यूएई में काफी शानदार रिकॉर्ड रहा है. युजवेंद्र चहल की गेंदबाजी की धार अभी भी बल्लेबाजों के लिए मुश्किलें खड़ी कर रही हैं. इसका अंदाजा आप उनके रिकॉर्ड को देखकर लगा सकते हैं. इस साल IPL के शुरुआती चरण में भले ही चहल ने ज्यादा विकेट हासिल नहीं किए हैं, लेकिन उनका यूएई रिकॉर्ड बहुत कुछ बयां कर रहा है.  पिछले साल यहां की पिच पर गेंदबाजी करते हुए उन्होंने कई बड़े विकेट हासिल किए थे. पिछले साल युजवेंद्र चहल ने आरसीबी की ओर से कुल 15 मुकाबले खेले थे. 

15 मैच में शानदार गेंदबाजी करते हुए उन्होंने 25 विकेट झटके थे. इन मुकाबलों में उन्होंने 7.8 की इकोनॉमी रेट से गेंदबाजी की थी. युजवेंद्र चहल का औसत (19.22) भी बेहद शानदार रहा था. उनके इस प्रदर्शन के आधार पर ये कहा जा सकता है कि, आईपीएल 2021 के दूसरे लेग में चहल सबसे ज्यादा विकेट हासिल कर सकते हैं. इस साल की बात करें तो उन्होंने आरसीबी की ओर से कुल 7 मैच खेले थे. 7 मुकाबले में उन्होंने 8.26 की इकोनॉमी रेट से रन दिए थे.

कैगिसो रबाडा

कैगिसो रबाडा ने पहले चरण में अच्छी शुरुआत की थी, लेकिन यूएई के मुकाबले भारत में उन्हें कुछ खास सफलता हासिल नहीं हो पाई थी. लेकिन, यूएई में उनका रिकॉर्ड इस बात की गवाही दे रहा है कि दूसरे लेग में वो जबर्दस्त प्रदर्शन करते हुए दिल्ली कैपिटल्स के तुरूप का इक्का साबित हो सकते हैं. यहां की पिच पर उनका प्रदर्शन बेहद कमाल का रहा है. पिछले साल दिल्ली कैपिटल्स की ओर से उन्होंने यहां पर कुल 17 मैच खेले थे. 

इन 17 मुकाबलों में उन्होंने कमाल की गेंदबाजी करते हुए बड़े से बड़े हिटिंग बल्लेबाजों को भी परेशान किया था. 8.34 की इकोनॉमी रेट से गेंदबाज करते हुए पिछले साल उन्होंने कुल 30 विकेट झटके थे. उनका गेंदबाजी औसत (18.26) भी बेहद कमाल का रहा था. इस सीज में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 24 रन देकर 4 विकेट था. कैगिसो रबाडा के इस प्रदर्शन को देखते हुए ये कहना गलत नहीं होगा कि आईपीएल 2021 के दूसरे लेग में वो सबसे ज्यादा विकेट हासिल कर सकते हैं.

राहुल चाहर

मुंबई इंडियंस के लेग स्पिनर राहुल चाहर हारी हुई बाजी को पलट सकते हैं. डेथ ओवर में भी उनका कमाल का प्रदर्शन रहा है. बीते साल इस टूर्नामेंट का पूरा सीजन यूएई में खेला गया था. मुंबई की ओर से राहुल चाहर ने भी कुल 15 मुकाबले खेले थे. पिछले साल यूएई में खेले गए 15 मैच में उन्होंने 8.16 की इकोनॉमी रेट से गेंदबाजी करते हुए कुल 15 विकेट झटके थे. इस साल की भी शुरुआत उन्होंने काफी बेहतरीन अंदाज में की थी. हालांकि IPL 2021 का पहला चरण भारत में खेल गया था. मुंबई की ओर से पहले सत्र में उन्होंने 7 मैच खेले थे. 7 मुकाबलों में गेंदबाजी करते हुए उन्होंने 11 विकेट झटके थे. उनका गेंदबाजी औसत (18.16) भी बेहद कमाल का रहा था. दूसरे लेग में वो सबसे ज्यादा विकेट हासिल कर सकते हैं.

 





Source link