IPL के पहले ही मैच में हुआ बवाल, KKR के इस खिलाड़ी को कमेंटेटर ने कह दिया कचरा

0
82


नई दिल्ली: आईपीएल 2022 की शुरुआत बहुत ही शानदार हुई है. आईपीएल 15 के पहले मैच में सीएसके को केकेआर का खिलाफ हार झेलनी पड़ी है. इसी के साथ सीएसके के नए कप्तान रवींद्र जडेजा की कप्तानी में टीम पहले ही मैच में हार चुकी है. लेकिन इस मैच में एक दूसरी चीज ने ज्यादा सुर्खियां बटोरी. दरअसल कमेंट्री के दौरान एक दिग्गज कमेंटेटर ने केकेआर के एक खिलाड़ी को कचरा कह दिया. 

इस खिलाड़ी को कहा गया कचरा

सीएसके के खिलाफ केकेआर के गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया. इस क्रम की शुरुआत उमेश यादव की घातक गेंदबाजी से हुई. इस गेंदबाज ने जल्द ही सीएसके के दोनों ओपनर्स को पवेलियन भेज दिया. लेकिन तभी कमेंट्री में बैठे मैथ्यू हेडन कुछ ऐसा कह गए जिसपर बवाल मच गया है. हेडन ने उमेश यादव को सरेआम कचरा कह दिया. उन्होंने कहा, ‘किसी और का कचरा केकेआर का खजाना बन गया है.’ हेडन के इस कमेंट से आईपीएल के पहले ही मैच के बाद बवाल मचा हुआ है. 

मच गया बड़ा बवाल 

दरअसल आईपीएल मेगा ऑक्शन 2022 में केकेआर ने उन्हें 2 करोड़ की कीमत देकर खरीदा था. हेडन ने अपनी कमेंट्री के दौरान उस विवादित बयान से आरसीबी पर ही निशाना साधा. बता दें कि आरसीबी में रहकर यादव इतना अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे और उन्हें आरसीबी ने रिलीज कर दिया था. अब इस बात को लेकर क्रिकेट फैंस हेडन को जमकर बुरा-भला कह रहे हैं. हेडन को लेकर सोशल मीडिया पर कई ट्वीट्स हैं. 

केकेआर ने जीता पहला मैच

आईपीएल 2022 की आज से शुरुआत हो चुकी है. आज पहले मैच में सीएसके का सामना केकेआर से था. केकेआर ने सीएसके को इस मुकाबले में 6 विकेट से मात दी. इस मैच में पहले बल्लेबाजी करने आई सीएसके बड़ा स्कोर खड़ा नहीं कर पाई और इसी वजह से केकेआर ने आराम से जीत दर्ज कर ली. इस मैच में सीएसके ने पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर को 132 रनों का टारगेट दिया था. जवाब में केकेआर ने सिर्फ 4 विकेट खोकर इस मैच में जीत हासिल कर ली. केकेआर की ओर से अजिंक्य रहाणे ने 44 रनों की बेहतरीन पारी खेली. वहीं सैम बिलिंग्स ने 25 और कप्तान श्रेयस अय्यर ने नाबाद 20 रनों की पारी खेली. वहीं सीएसके की ओर से ड्वेन ब्रावो ने 3 विकेट झटके. 

धोनी की पारी गई बेकार

पहले ही मैच में धोनी की शानदार बल्लेबाजी देखने को मिली. 61 रनों पर 5 विकेट गिरने के बाद धोनी मैदान पर उतरे और 38 गेंदों पर नाबाद 50 रन की पारी खेली. चेन्नई की शुरुआत काफी खराब रही, दोनों ओपनर्स 28 रन के स्कोर पर ही पवेलियन लौट गए. चेन्नई को पहला झटका ऋतुराज गायकवाड़ के रूप में लगा. गायकवाड़ 0 रन पर उमेश यादव के शिकार बने. कोलकाता को दूसरी सफलता भी उमेश यादव ने ही दिलाई. डेवोन कॉनवे 3 रन बनाकर आउट हुए. 8वें ओवर की आखिरी गेंद पर उथप्पा 28 रन बनाकर आउट हुए. चौथे विकेट के रूप में रायडू आउट हुए. 11वें ओवर की आखिरी गेंद पर शिवम दुबे 6 गेंदों में 3 रन बनाकर आंद्रे रसेल की गेंद पर आउट हुए और 100 रन से पहले ही आधी टीम पवेलियन लौट गई.





Source link