IPL के फैंस के लिए आई बड़ी खुशखबरी, मिस्टर IPL सुरेश रैना की फिर होगी एंट्री

0
37


नई दिल्ली: आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में 600 खिलाड़ियों पर बोली लगाई गई थी. इस लिस्ट में मिस्टर आईपीएल सुरेश रैना का नाम भी था. इस ऑक्शन में कुल 204 प्लेयर्स ही बिके थे बाकी खिलाड़ियों को इस बार कोई भी खरीदार नहीं मिला. सुरेश रैना भी उन खिलाड़ियों में शुमार थे जिन्हें कोई खरीदार नहीं मिला, रैना के अनसोल्ड रहने पर फैंस ने काफी नाराजगी भी जताई थी क्योंकि रैना आईपीएल के सबसे सफल खिलाड़ियों में से एक हैं. लेकिन आईपीएल के फैंस के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है. मिस्टर आईपीएल सुरेश रैना एक बार फिर इस लीग में एंट्री करने के लिए तैयार है वो भी एक अलग अंदाज में.

सुरेश रैना की IPL में वापसी

आईपीएल ऑक्शन में अनसोल्ड रहने के बाद सुरेश रैना एक नई भूमिका में नजर आने वाले हैं. अपने बल्ले से बहुत रन बनाने वाले रैना अब आईपीएल में कमेंट्री करते नजर आएंगे. रैना का साथ देते टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री भी नजर आएंगे. दैनिक जागरण से बातचीत में डिजनी+हॉटस्टार के संजोग गुप्ता ने कहा, ‘सुरेश रैना इस बार नहीं खेल रहे इसलिए हम उनको किसी न किसी रूप में जोड़ना चाहते थे. उनको मिस्टर आईपीएल भी कहा जाता है. रवि शास्त्री पहले भी हमारे लिए कमेंट्री करते थे, टीम इंडिया के कोच बनने के बाद वह ऐसा नहीं कर पाए थे. अहम बात यह है कि वह हिन्दी में कमेंट्री करेंगे. मुंबई की बोली उनकी हिन्दी में झलकती है इसलिए हमारे हिन्दी के टीचर से जूम पर वह क्लास ले रहे हैं और उनको नोट्स भी भेजे गए हैं.’

पहले भी IPL से बाहर हुए है रैना

आईपीएल इतिहास में ये दूसरा मौका होगा जब रैना किसी सीजन में खेलते दिखाई नहीं देंगे. रैना साल 2020 के आईपीएल में भी नहीं खेले थे. 2020 में उन्होंने अपना नाम खुद टूर्नामेंट से वापस लिया था. लेकिन साल 2021 में रैना ने वापसी की थी और फिर से चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से खेलते दिखे थे. इस बार चेन्नई सुपरकिंग्स ने रैना को रिटेन नहीं किया और मेगा ऑक्शन में रैना को कोई खरीदार नहीं मिला इस कारण वे अब कमेंट्री में हाथ आजमाते दिखाई देंगे.

IPL में रैना का धमाल 

रैना एक समय आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे. रैना ने आईपीएल में 205 मुकाबले खेले हैं. रैना के नाम 32.51 की औसत से 5528 रन हैं. रैना ने अपने आईपीएल करियर में 1 शतक और 39 अर्धशतक लगाए हैं.  रैना के नाम 500 से ज्यादा चौके और 200 से ज्यादा छक्के भी दर्ज हैं. रैना आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स और गुजरात लायंस के लिए खेले हैं. रैना ने गुजरात की कप्तानी भी की थी.

फिर कमेंट्री करेंगे रवि शास्त्री

रवि शास्त्री लंबे समय बाद कमेंट्री बॉक्स में वापसी करेंगे. रवि शास्त्री को इंग्लिश में दिग्गज कमेंटेटर माना जाता है लेकिन इस बार वे हिन्दी में कमेंट्री करेंगे. शास्त्री का पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप के बाद उनका बतौर कोच टीम इंडिया में कार्यकाल समाप्त हो गया था जिसके बाद एक बार फिर शास्त्री कमेंट्री बॉक्स में दिखाई देंगे. रवि शास्त्री 2017 में पिछली बार कमेंट्री करते हुए नजर आए थे. 





Source link