IPL में खेलने के लिए अपने देश के बोर्ड से भिड़े ये खिलाड़ी, टीम से भी कर दिए गए बाहर

0
37


नई दिल्ली: आईपीएल 2022 की शुरुआत अब से कुछ ही दिनों में होने वाली है. दुनियाभर के खिलाड़ी इस लीग में उतरने के लिए तैयार हैं और सभी 10 टीमों ने तैयारी करना भी शुरू कर दिया है. लेकिन कुछ खिलाड़ियों के लिए आईपीएल में खेलना मुसीबत की बात हो गई है. इन खिलाड़ियों को अपने ही देश की टीम से बाहर होना पड़ा है. 

आईपीएल खेलने पर होना पड़ा बाहर

दक्षिण अफ्रीका ने बांग्लादेश के खिलाफ 31 मार्च से शुरू होने वाली दो मैचों की घरेलू सीरीज के लिए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेलने वाले खिलाड़ियों को अपनी 15 सदस्यीय टेस्ट टीम में नहीं चुना है. दक्षिण अफ्रीका इस सीरीज में कगिसो रबाडा, लुंगी एनगिडी और मार्को जेनसन जैसे तेज गेंदबाजों तथा एडेन मार्कराम और रासी वान डर डुसेन जैसे बल्लेबाजों के बिना उतरेगा जिन्होंने इस टेस्ट सीरीज पर आईपीएल को प्राथमिकता दी थी.

टीम में कई नए चेहरे शामिल

मध्यक्रम के बल्लेबाज खाया जोंडो को पहली बार टेस्ट टीम में जगह मिली है. टीम में तेज गेंदबाज डेरिन डुपाविलॉन के रूप में नया चेहरा भी शामिल है. इस बीच एनरिक नोर्किया पीठ और कूल्हे के दर्द के कारण चयन के लिये उपलब्ध नहीं थे. उनका आईपीएल में खेलना भी संदिग्ध है जिसमें वह दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा हैं.

दक्षिण अफ्रीका की टीम इस प्रकार है: डीन एल्गर (कप्तान), तेम्बा बावुमा (उप-कप्तान), डेरिन डुपाविलॉन, सरेल इरवी, साइमन हार्मर, केशव महाराज, वियान मुलडर, डुआने ओलिवियर, कीगन पीटरसन, रेयान रिकेल्टन, लूथो सिपमला, ग्लेनटन स्टुउरमैन, काइल वेरेने (विकेटकीपर), लिजाड विलियम्स, खाया जोंडो.





Source link