IPL में मुंबई इंडियंस की हार का विलेन बना ये खिलाड़ी, टी20 वर्ल्ड कप में सेलेक्शन पर उठे सवाल

0
16


दुबई: चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ रविवार को खेले गए IPL मैच में मुंबई इंडियंस को 20 रनों से हार का सामना करना पड़ा. चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने मुंबई इंडियंस को जीत के लिए 20 ओवर में 157 रनों का टारगेट दिया था, लेकिन बल्लेबाजों के फ्लॉप शो से मुंबई की टीम 136 रन ही बना सकी. मुंबई इंडियंस ने अपने 4 विकेट महज 58 रन पर ही गंवा दिए थे. मुंबई इंडियंस के लिए सौरभ तिवारी (50) को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज 20 रन का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाया.

मुंबई इंडियंस की हार का विलेन बना ये खिलाड़ी

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा इस मैच में नहीं खेल रहे थे, ऐसे में जीत की जिम्मेदारी नंबर 3 के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव के कंधों पर थी. सूर्यकुमार यादव इस मैच में कुछ खास कमाल नहीं कर पाए और 3 रन पर आउट होकर अपनी टीम को बीच मझधार में छोड़कर चलते बने. सूर्यकुमार यादव के आउट होते ही मुंबई इंडियंस की पूरी बल्लेबाजी तहस नहस हो गई. मुंबई इंडियंस ने 94 रनों के स्कोर पर अपने 6 विकेट गंवा दिए थे. 

मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजों ने बुरी तरह घुटने टेके

सूर्यकुमार यादव अगर टिक जाते तो मुंबई इंडियंस की बल्लेबाजी इतनी बुरी तरह घुटने नहीं टेकती. सूर्यकुमार यादव मुंबई इंडियंस की हार के विलेन बन गए. मुंबई इंडियंस की हार के बाद उसके फैंस मायूस हैं. सूर्यकुमार यादव को सेलेक्टर्स ने श्रेयस अय्यर जैसे टैलेंटेड बल्लेबाज की जगह टी20 वर्ल्ड कप में टॉप 15 खिलाड़ियों में सेलेक्ट किया था. जबकि श्रेयस अय्यर को रिजर्व खिलाड़ियों की लिस्ट में रखा गया, अगर कोई खिलाड़ी चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो जाता है, तब श्रेयस अय्यर को मौका मिलना संभव है.

सूर्यकुमार यादव अगर इसी तरह टी20 वर्ल्ड कप में भी फ्लॉप साबित हुए तो टीम इंडिया को बड़ी कीमत चुकानी पड़ सकती है, क्योंकि उनको जिस बल्लेबाज की जगह चुना गया है, वह भी बहुत टैलेंटेड खिलाड़ी है. बता दें कि इस साल मार्च में भारत और इंग्लैंड के बीच लिमिटेड ओवर्स की सीरीज के दौरान श्रेयस अय्यर को कंधे में चोट लग गई थी, जिसके बाद उन्होंने सर्जरी कराई और कई महीनों तक मैदान से बाहर रहे.

आईपीएल की कप्तानी भी गई

श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) अभी यूएई में हैं और आईपीएल 2021 की तैयारी कर रहे हैं. दिल्ली कैपिटल्स ने इस आईपीएल सीजन में श्रेयस अय्यर की जगह ऋषभ पंत को कप्तान बनाया है. दिल्ली कैपिटल्स IPL के पहले चरण में 8 मैचों में 6 जीत के साथ प्वॉइंट टेबल में टॉप पर है.

टी20 वर्ल्ड कप का टिकट भी हाथ से निकल गया

टी20 वर्ल्ड कप की बात करें तो श्रेयस अय्यर की जगह सूर्यकुमार यादव ने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में ले ली है. श्रेयस अय्यर की चोट की वजह से उनके साथ से टी20 वर्ल्ड कप खेलने का मौका छिन गया.

कब शुरू होगा टी-20 वर्ल्ड कप?

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) की शुरुआत 17 अक्टूबर से यूएई में होगी. इस टूर्नामेंट में 16 टीमें भाग लेंगी.  टूर्नामेंट की शुरुआत ओमान और पापुआ न्यू गिनी के बीच राउंड 1 ग्रुप बी के मुकाबले से होगी, जिसमें ग्रुप बी की अन्य टीमें स्कॉटलैंड और बांग्लादेश आपस में भिड़ेंगी. ग्रुप ए में आयरलैंड, नीदरलैंड, श्रीलंका और नामीबिया शामिल हैं. राउंड 1 के मैच 17 अक्टूबर से 22 अक्टूबर तक चलेंगे. हर ग्रुप से दो टॉप टीमें 23 अक्टूबर से शुरू होने वाले सुपर 12 चरण में जाएंगी. पहला सेमीफाइनल 10 नवंबर को अबू धाबी में होगा. दूसरा सेमीफाइनल 11 नवंबर को दुबई में खेला जाएगा. दोनों सेमीफाइनल में रिजर्व डे रखे गए हैं. टूर्नामेंट का फाइनल दुबई में 14 नवंबर को खेला जाएगा. फाइनल के लिए भी रिजर्व डे रखा गया है.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here