IPL से अचानक बेहद नफरत करने लगा है ये खतरनाक खिलाड़ी, 7 साल से देखने को तरस रहे फैंस

0
70


नई दिल्ली: आईपीएल 2022 को शुरू होने में अब चंद ही घंटे बाकी हैं. आईपीएल का 15वां सीजन और भी ज्यादा शानदार होगा क्योंकि इस बार आईपीएल में 8 नहीं 10 टीमें आईपीएल में दम दिखाने वाली हैं. देखना खास होगा कि इस साल आईपीएल में कौन सी टीम बाजी मारती है. इस लीग में दुनियाभर के खिलाड़ी खेलने के लिए बेताब हैं. लेकिन कई खिलाड़ी ऐसे भी हैं जो इस लीग में खेलने के लिए कतई राजी नहीं होते हैं. ऐसा ही एक और घातक गेंदबाज है जो सालों से आईपीएल में खेलने के लिए राजी नहीं होता है. 

इस खिलाड़ी को देखने के लिए तड़पे फैंस 

आईपीएल 2022 की शुरुआत कल से होने वाली है. कल यानी की 26 मार्च को पहले मुकाबले में केकेआर और सीएसके की टीम भिड़ने वाली हैं. इस लीग में खेलने के लिए तरसने वाले खिलाड़ियों की संख्या बहुत बड़ी है. लेकिन एक खिलाड़ी ऐसा भी जो पिछले 7 साल से इस लीग में दिखा नहीं है. हम बात कर रहे हैं ऑस्ट्रेलिया के घातक तेज गेंदबाज और दो बार के वर्ल्ड चैंपियन मिशेल स्टार्क (Mitchell Starc) की. स्टार्क ने आईपीएल ऑक्शन से बाहर रहने का फैसला किया था. स्टार्क को लेकर बहुत दिनों से खबरें आ रही हैं, लेकिन ये बात साफ है कि ये खिलाड़ी इस साल के आईपीएल में भी नहीं नजर आने वाला है. इस खिलाड़ी को देखने के लिए फैंस लंबे समय से तरस रहे हैं, लेकिन उसे आईपीएल में मौका नहीं मिल पा रहा है. 

पहले दिए थे खेलने के संकेत

दुनिया के सबसे घातक गेंदबाजों में शुमार ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) ने आईपीएल 2022 (IPL 2022) में अपनी वापसी के संकेत दिए थे. माना जा रहा था कि वो इस बार अपना नाम आईपीएल मेगा ऑक्शन (IPL Mega Auction) में दे सकते हैं. लेकिन ऐसा हुआ नहीं और वो एक बार फिर से आईपीएल से बाहर रहकर ही खुश हैं. अगर स्टार्क आईपीएल में खेलते, तो ये 6 साल बाद उनकी दुनिया के सबसे बड़े टी20 लीग में उनकी वापसी होती. ये खिलाड़ी अचानक आईपीएल से नफरत करने लगा और अबतक भी वापसी करता हुआ नहीं दिख रहा. 

सबसे महंगे खिलाड़ियों में से एक हैं स्टार्क

मिचेल स्टार्क, जिन्हें 2014 के ऑक्शन में आईपीएल आरसीबी ने 8,88,000 डॉलर में चुना गया था, चोट के कारण 2016 के सीजन में वे नहीं खेले. इसके बाद उन्होंने 2017 की नीलामी में प्रवेश नहीं किया. उन्हें 2018 में कोलकाता नाइट राइडर्स ने 1.8 मिलियन डॉलर में खरीदा था. फिर से चोटिल होने के बाद उन्होंने उस वर्ष के विश्व कप से पहले 2019 के टूर्नामेंट को छोड़ दिया. 2020 में, तेज गेंदबाज ने कई फ्रेंचाइजी द्वारा रुचि दिखाने के बावजूद आईपीएल में भाग नहीं लेने का फैसला किया. पैट कमिंस तब 3.17 मिलियन डॉलर की राशि के साथ खरीदे गए थे.





Source link