IPL 2021 के शुरू होने से पहले बड़ा झटका, नहीं खेल पाएंगे ये 30 स्टार खिलाड़ी

0
84


नई दिल्ली: आईपीएल 2021 (IPL 2021) को मई के पहले हफ्ते में ही कोरोना वायरस (Coronavirus) की दूसरी लहर के चलते बढ़ते मामलों के चलते बीच में ही रोक दिया गया था. अब इस बड़ी लीग को दोबारा शुरू करने की तैयारियां चल रही हैं. लेकिन आईपीएल के दोबारा शुरू होने से पहले एक बड़ी खबर सामने आई है.

नहीं खेल पाएंगे इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी

आईपीएल (IPL) के दोबारा शुरू होने पर इसमें इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी हिस्सा नहीं ले पाएंगे. इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने पहले ही साफ कर दिया है कि वह अब आईपीएल के लिए अपने खिलाड़ियों को रिलीज नहीं करेंगे. दरअसल इंग्लैंड के खिलाड़ियों को आईपीएल के वक्त कई और सीरीजों में हिस्सा लेना है और इसलिए उन्हें आईपीएल में खेलने की इजाजत नहीं मिलेगी.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी भी हैं व्यस्त 

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी भी अगले कुछ महीने व्यस्त हैं. ऑस्ट्रेलियाई टीम को अक्टूबर-नवंबर में होने वाले वर्ल्ड कप से पहले तीन से चार सीरीज खेलनी है. ऑस्ट्रेलिया को बांग्लादेश के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है. बेहद कड़े कोविड प्रोटोकॉल को देखते हुए ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी शायद आईपीएल में नहीं खेल पाएंगे.

लगभग 30 खिलाड़ी हो सकते हैं बाहर

आईपीएल 2021 (IPL 2021) के वक्त ऑस्ट्रेलिया के 18 खिलाड़ी और 12 खिलाड़ी इंग्लैंड के खेले थे. इस हिसाब से अगर आईपीएल दोबारा शुरू होता है तो दोनों देशों के कुल मिलाकर 30 खिलाड़ी नहीं खेलेंगे. इस हिसाब से ये आईपीएल 2021 के शुरू होने से पहले एक बड़ा झटका है क्योंकि आईपीएल में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाड़ियों के होने से काफी बेहतरीन मुकाबले देखने को मिलते हैं.

VIDEO





Source link