IPL 2022: खतरे में Josh Buttler की ऑरेंज कैप, टॉप-5 में इस खतरनाक बल्लेबाज ने मारी एंट्री

0
63


Orange Cap And Purple Cap List: IPL 2022 अपने आखिरी चरण में खेला जा रहा है. गुजरात टाइटंस ने धमाकेदार अंदाज में आईपीएल प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है. गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) के लिए एक बल्लेबाज बहुत ही शानदार खेल दिखा रहा है. इस खिलाड़ी ने लखनऊ टीम के खिलाफ बड़ी पारी खेली, जिसकी वजह से ये प्लेयर ऑरेंज कैप की रेस में नंबर चार पर पहुंच गया है. 

इस खिलाड़ी ने मारी एंट्री 

गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) के विस्फोटक बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) ने लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ बड़ी पारी खेली. उन्होंने  49 गेंदों में 63 रन बनाए, जिसमें 7 चौके शामिल थे. उन्होंने अपने बैटिंग से सभी का दिल जीत लिया है. गिल गुजरात की बल्लेबाजी क्रम की अहम कड़ी बन गए हैं. आईपीएल 2022 में शुभमन गिल के 12 मैचों में 384 रन हो गए हैं. गिल को लखनऊ टीम के खिलाफ शानदार पारी के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ अवॉर्ड भी दिया गया. इस समय ऑरेंज कैप जोस बटलर के पास है, उन्होंने टूर्नामेंट में 618 रन बनाए हैं, लेकिन जिस तरह की फॉर्म में चल रहे हैं. उससे जोस बटलर (Josh Buttler)  की ऑरेंज कैप खतरे में आ सकती है. 

नंबर दो पर हैं केएल राहुल 

लखनऊ टीम के कप्तान और तूफानी ओपनर केएल राहुल (KL Rahul) ऑरेंज कैप (Orange Cap) की लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं. उन्होंने आईपीएल 2022 (IPL 2022) के 12 मैचो में 459 रन बनाए हैं, जिसमें दो आतिशी शतक शामिल हैं. राहुल के पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी पिच पर रन बना सकें. राहुल की कप्तानी में ही लखनऊ टीम ने 12 में से 8 मैच जीते हैं. 

चहल के पास है पर्पल कैप 

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के जादुई गेंदबाज आईपीएल 2022 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. उनके नाम आईपीएल 2022 के 11 मैचों में 22 विकेट हैं. चहल की गेंदों को खेलना किसी के लिए भी आसान नहीं है. उनके चार ओवर जीत और हार का अंतर तय करते हैं. चहल राजस्थान टीम की गेंदबाजी आक्रमण की अहम कड़ी बन गए हैं. 





Source link