IPL 2022: रोहित शर्मा के अलावा इन 3 प्लेयर्स को मुंबई ने किया रिटेन! इस मैच विनर को किया बाहर

0
15


नई दिल्ली: आईपीएल के फैंस पूरी दुनिया में मौजूद हैं. ये दुनिया की सबसे ज्यादा देखे जाने वाली लीग है. सभी की निगाहें इस बात को लेकर लगी हैं कि मुंबई इंडियंस किन खिलाड़ियों को रिटेन करने वाली है. मुंबई ने आईपीएल का का खिताब 5 बार जीता है. मुंबई के रिटेन किए हुए खिलाड़ियों में एक धाकड़ बल्लेबाज का नाम नहीं है, जबकि इस बल्लेबाज ने अकेले अपने दम पर मुंबई को कई मैच जिताए हैं. आइए जानते हैं, इस बल्लेबाज के बारे में. 

इन खिलाड़ियों को किया रिटेन 

ESPNcricinfo के मुताबिक मुंबई इंडियंस ने टीम के स्टार बल्लेबाज और कप्तान रोहित शर्मा, घातक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव, बेहतरीन ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड और यॉर्कर किंग जसप्रीत बुमराह को रिटेन किया है. रोहित की कप्तानी में ही मुंबई ने 5 बार आईपीएल ट्रॉफी पर कब्जा जमाया था. वहीं बुमराह अपनी गेंदबाजी से मुंबई के लिए बहुत उपयोगी साबित हुए हैं. कीरोन पोलार्ड हमेशा ही टीम के संकटमोचन बनकर उभरे थे. सूर्यकुमार यादव की वजह से मुंबई की टीम के बल्लेबाजी क्रम में गहराई आई थी. इन चार खिलाड़ियों के अलावा एक खिलाड़ी ऐसा भी था, जिसने टीम के लिए कई मैच जिताऊ पारियां खेली है, लेकिन उसे रिटेन नहीं किया गया है. 

 

ये खिलाड़ी नहीं हुआ रिटेन 

भारत के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) 2018 से मुंबई इंडियंस के लिए खेल रहे हैं. उन्होंने अपनी धाकड़ बल्लेबाजी से मुंबई को कई मैच जिताए हैं. आईपीएल में ईशान किशन ने कुल 61 मैच खेलते हुए 1452 रन बनाए हैं. उनकी आतिशी बल्लेबाजी से सभी बॉलर्स खौफ खाते हैं. वह बड़े मैचों के खिलाड़ी हैं. 

हार्दिक हुए बाहर 

जबकि ये खबर बहुत समय से आई हुई है कि मुंबई इस सीजन में अपने घातक ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को रिटेन नहीं करने वाली. हार्दिक का प्रदर्शन पिछले सीजन बेहद खराब रहा था. अब लंबे समय के बाद ये ऑलराउंडर एक बार ऑक्शन पूल में नजर आने वाला है. वहीं उनके भाई क्रुणाल पांड्या को भी मुंबई ने ड्रॉप करने का फैसला किया है. ऐसे में सभी टीमों की इन दो मैच विनर्स पर नजरें होंगी. 

30 नवंबर तक फाइनल होगी लिस्ट

आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) के मद्देनजर पुरानी आईपीएल फ्रेंचाइजियों को रिटेन किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट 30 नवंबर तक सौंपनी है. उम्मीद है कि 2 नई टीमों को ये छूट होगी कि वो कुछ खिलाड़ी नीलामी से पहले खरीद सकते हैं, क्योंकि उनके पास रिटेन करने का ऑप्शन नहीं है. 

 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here