IPL 2022: सनराइजर्स हैदराबाद के लिए ‘करो या मरो’ जैसे हालात, जीतने होंगे बाकी बचे तीनों मैच

0
9


IPL 2022: लगातार चार मैचों में हार के बाद वापसी के लिए बेताब सनराइजर्स हैदराबाद को IPL 2022 में अपनी उम्मीदें जीवित रखने के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ शनिवार को होने वाले मैच में गेंदबाजी से जुड़ी अपनी समस्याओं को दूर करना होगा.

सनराइजर्स हैदराबाद के लिए ‘करो या मरो’ जैसे हालात

लगातार 5 मैचों में जीत के बाद लगातार 4 हार से सनराइजर्स की आईपीएल प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को झटका लगा है. उसके 11 मैचों में 10 अंक हैं और उसे प्लेऑफ में जगह बनाने की उम्मीद जीवंत रखने के लिए बाकी बचे तीनों मैच जीतने होंगे.

KKR की हालत भी नाजुक 

KKR के 12 मैचों में 10 अंक हैं और वह बाहर होने के कगार पर है. श्रेयस अय्यर की अगुवाई वाली टीम के केवल दो मैच बचे हुए हैं और इनमें जीत से भी वह 14 अंक तक ही पहुंच पाएगी जो कि प्लेऑफ में पहुंचने के लिये पर्याप्त नहीं हो सकते, क्योंकि राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 12 मैचों में 14 अंक लेकर शीर्ष चार में बने हुए हैं.

सनराइजर्स के खिलाफ विपक्षी टीम ने पिछले चार मैचों में 190 से अधिक रन बनाए

सनराइजर्स की पिछले मैचों में हार का मुख्य कारण उसके मुख्य गेंदबाजों वॉशिंगटन सुंदर और टी नटराजन का चोटिल होना और तेज गेंदबाज उमरान मलिक का अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाना है. इसका अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि सनराइजर्स के खिलाफ विपक्षी टीम ने पिछले चार मैचों में 190 से अधिक रन बनाए. आरसीबी के खिलाफ पिछले मैच में सनराइजर्स ने फजलहक फारूकी और कार्तिक त्यागी को आजमाया लेकिन वे भी नहीं चल पाए, जिससे टीम की परेशानियां बढ़ गई.

केन विलियमसन को अधिक जिम्मेदारी निभानी होगी

बल्लेबाजी विभाग में सनराइजर्स के पास अच्छे बल्लेबाज हैं, लेकिन कप्तान केन विलियमसन को अधिक जिम्मेदारी निभानी होगी. वह अभी तक केवल एक अर्धशतक लगा पाए हैं. अभिषेक शर्मा ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई है, लेकिन यह युवा बल्लेबाज पारी को नहीं संवार पा रहा है. राहुल त्रिपाठी, निकोलस पूरन और एडेन मार्कराम भी रन बना रहे हैं, लेकिन सनराइजर्स के बल्लेबाजों को गेंदबाजों से सहयोग की जरूरत है.





Source link