IPL 2022: Lucknow के नए नाम को लेकर हुआ बवाल, भिड़ गई ये IPL टीम, कहा-मार्क किधर है

0
45


नई दिल्ली: आईपीएल 2022 बहुत ही रोमांचक होने वाला है, क्योंकि इसमें 10 टीमें खेलते हुए दिखाई देंगी. लखनऊ टीम ने सोशल मीडिया पर अपने नाम का ऐलान कर दिया है, लेकिन इस नाम की वजह से लखनऊ टीम के साथ एक दूसरी आईपीएल टीम जंग करती हुई दिखाई दे रही है. 

इन टीमों की बीच छिड़ी जंग 

लखनऊ टीम इस साल आईपीएल से जुड़ी नई टीम है. लखनऊ ने अपना नया नाम लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) रखा है. इस टीम का मालिकाना हक आरपी संजीव गोयनका ग्रुप के पास है. गोयनका ग्रुप के पास ही 2017 में राइजिंग सुपर जायंट्स के पास था. जब ट्विटर पर लखनऊ टीम ने अपने नाम का ऐलान किया है. तभी राजस्थान रॉयल्स टीम ने लखनऊ के नए नाम पर चुटकी लेते हुए अंदाज अपना -अपना फिल्म का फेमस डॉयलॉग मीम के तौर पर पोस्ट किया कि मार्क इधर है. लखनऊ टीम ने इसका रिप्लाई देते हुए कहा कि हमने दो सालों में आपको बहुत ही मिश किया. आपको बता दें कि चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स टीम पर फिक्सिंग की वजह से दो साल बैन लगा था. लखनऊ के नाम उनके पुरानी टीम राइजिंग सुपर जांयट्स का पुट नजर आता है. 

 

 

लखनऊ ने किया तीन प्लयेर को खरीदा 

नई बनी लखनऊ सुपरजायंट्स ने आईपीएल मेगा ऑक्शन से पहली ही तीन खिलाड़ियों को अपने खेमे में शामिल किया है. उन्होंने सुपरस्टार बल्लेबाज केएल राहुल को 17 करोड़ में, ऑस्ट्रेलिया के मार्नस स्टोइनिस और अनकैप्टड खिलाड़ी रवि विश्नोई को चार करोड़ में खरीदा है. केएल राहुल इस लीग के सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ी हैं. इससे पहले वह पंजाब किंग्स के कप्तान थे. राहुल बहुत ही आतिशी बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. जब वह अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी क्रम की धज्जियां उड़ा सकते हैं. उन्होंने पंजाब के लिए हर सीजन में 500 से ज्यादा रन बनाए हैं. 

अब इस तारीख को होगा ऑक्शन

दरअसल हाल ही में एक नई खबर सामने आई है कि आईपीएल मेगा ऑक्शन (IPL Mega Auction) 7-8 फरवरी को नहीं बल्कि 11, 12 और 13 फरवरी को होने वाला है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक खुद बीसीसीआई (BCCI) के किसी सोर्स ने ये बात क्लियर की है. बता दें कि ये निर्णय नई फ्रेचाइजी अहमदाबाद (Ahmedabad) और लखनऊ (Lucknow) से कंफर्म कर के ही लिया गया है.

टाटा बना आईपीएल का टाइटल स्‍पॉन्‍सर 

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के शुरू होने से पहले एक बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल आईपीएल (IPL) का टाइटल स्‍पॉन्‍सर बदला जा चुका है. आईपीएल (IPL) के आयोजकों ने चीन की कंपनी वीवो से टाइटल स्‍पॉन्‍सर छीन कर अब भारत की कंपनी टाटा को दे दिया है. वीवो ने खुद ही अपना नाम आईपीएल (IPL) के टाइटल स्‍पॉन्‍सर के रूप में वापस ले लिया है. 

 

 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here