IPL 2022 Mega Auction में इन खिलाड़ियों को हर हाल में खरीदेगी Mumbai Indians! एक प्लेयर है रोहित का खास

0
78


नई दिल्ली: आईपीएल रिटेंशन पूरा हो चुका है. ऐसे में अब सभी की निगाहें आईपीएल मेगा ऑक्शन (IPL Mega Auction) पर हैं. आईपीएल में कई खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन कर अपनी छाप देश और दुनिया पर छोड़ी है, लेकिन आईपीएल रिटेंशन में कई खिलाड़ियों को रिटेन नहीं किया गया है. इन प्लेयर्स को आईपीएल मेगा ऑक्शन में खरीदकर मुंबई इंडियंस अपने खेमे में शामिल कर सकती है. मुंबई की टीम हमेशा ही बड़े खिलाड़ियों को रिटेन करने के लिए जानी जाती है. 

मुंबई ने किया इन खिलाड़ियों को रिटेन 

मुंबई इंडियंस ने आईपीएल रिटेंशन में चार खिलाड़ियों को रिटेन किया है. पहले नंबर पर मु्ंबई की टीम ने धाकड़ बल्लेबाज और कप्तान रोहित शर्मा 16 करोड़ रुपये में, यॉर्कर किंग जसप्रीत बुमराह को 12 करोड़ रुपये में, खतरनाक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को 8 करोड़ में और विस्फोटक ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड को 6 करोड़ रुपये में रिटेन किया है. रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई की टीम ने सबसे ज्यादा पांच बार आईपीएल का खिताब जीता है. मुंबई की टीम आईपीएल के सबसे सफल टीमों में से एक है. 

इन खिलाड़ियों पर दांव लगाएगी मुंबई इंडियंस 

1. राशिद खान 

अफगानिस्तान के स्टार लेग स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) को सनराइजर्स हैदराबाद ने रिटेन नहीं किया है. राशिद की गेंदों को खेलना किसी भी बल्लेबाज के लिए बिल्कुल भी आसान नहीं है. राशिद के लेग स्पिन के जादू से सभी अच्छी तरह से वाकिफ हैं.  राशिद ने आईपीएल के 76 मैचों में 93 विकेट हासिल किए हैं. राशिद धीमी गति की गेंदों पर बहुत ही जल्दी विकेट ले लेते हैं. अपनी गेंदबाजी के दम पर राशिद ने हैदराबाद को कई मैच जिताए हैं. टी20 क्रिकेट में राशिद की गेंदबाजी से बल्लेबाज खौफ खाते हैं. मुंबई की टीम ने किसी भी स्पिनर को रिटेन नहीं किया है. ऐसे में राशिद को मुंबई की टीम अपने खेमे में शामिल कर सकती है. 

2. ईशान किशन

ईशान किशन (Ishan Kishan) को मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने रिटेन नहीं किया है. इसलिए टीम इंडिया का ये स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज मेगा ऑक्शन में उतरेगा. ईशान अपनी धाकड़ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. डेथ ओवर्स में वो बहुत ही तूफानी बल्लेबाजी करते हैं. आईपीएल रिटेंशन में टीमें सिर्फ चार खिलाड़ियों को ही रिटेन कर सकतीं थीं. ऐसे में अब मुंबई इंडियंस ईशान किशन को मेगा ऑक्शन में खरीदकर वापस टीम में ले सकती है. ईशान किशन ने आईपीएल 2021 में अपने खेल का लोहा दुनिया को मनवाया था. उन्होंने 10 मैचों में 241 रन बनाए. अब तक आईपीएल में ईशान किशन ने 61 मैचों में 1452 रन बनाए हैं. ईशान की गिनती हमेशा ही रोहित शर्मा के फेवरेट खिलाड़ियों में गिना जाता है. 

3. आरोन फिंच

आरोन फिंच (Aaron Finch) टी-20 फॉर्मेंट में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान हैं, फिंच के एक्सपीरिएंस को देखते हुए मुंबई टीम की नजर उन पर जरूर होगी. फिंच साल 2020 में आरसीबी का हिस्सा थे, लेकिन 2021 के सीजन से पहले उन्हें रिलीज कर दिया. अहमदाबाद टीम चाहेगी कि फिंच की बदौलत उन्हें खिताबी जीत हासिल हो. फिंच की लीडरशिप में ऑस्ट्रेलिया (Australia) पहली बार आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup) की चैंपियन बनी. इसका असर उन्हें आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में देखने को मिल सकता है. फिंच अपनी धमाकेदार बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. 





Source link