Jasprit Bumrah की वजह से खतरे में पड़ा इन 2 प्लेयर्स का करियर! टीम में वापसी होगी नामुमकिन

0
61


नई दिल्ली: जसप्रीत बुमराह सारी दुनिया में अपनी खतरनाक गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं. उनकी यॉर्कर गेंदों को खेलना किसी के लिए भी आसान नहीं है. वह भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट में खेलने वाले नंबर एक गेंदबाज हैं. वह टीम में अपनी जगह पक्की कर चुके हैं. उनकी वजह टीम इंडिया में 2 प्लेयर्स को जगह मिलना मुश्किल हो गया है. जबकि ये खिलाड़ी अपने दम पर मैच जिताने का माद्दा रखते हैं. आइए जानते हैं, इन प्लेयर्स के बारे में. 

बुमराह की तरह यॉर्कर फेंकता है ये गेंदबाज 

नवदीप सैनी (Navdeep Saini) अपनी घातक गेंदबाजी करने के लिए जाने जाते हैं. पिछले साल भारत ने ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में हराकर सीरीज 2-1 से जीती थी. इस सीरीज में नवदीप (Navdeep Saini) ने धमाकेदार गेंदबाजी की थी. आईपीएल (IPL) में इस खिलाड़ी ने अपनी खतरनाक गेंदबाजी का जलवा दिखाया था. वह डेथ ओवर्स में बहुत ही खतरनाक गेंदबाजी करते हैं और काफी किफायती भी साबित होते हैं. 

सेलेक्टर्स ने नहीं दिया है मौका 

नवदीप सैनी (Navdeep Saini) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 2019 में अपना वनडे डेब्यू किया था और टी20 भी वेस्टइंडीज के खिलाफ इसी साल किया था. नवदीप अपनी स्विंग गेंदों के लिए फेमस हैं. अपने पहले ही टी20 मैच में सैनी ने तीन विकेट चटकाए थे, जिसमें कीरोन पोलार्ड का बड़ा विकेट शामिल था. नवदीप ने भारतीय टीम के लिए 2 टेस्ट में 4 विकेट, 8 वनडे मैचों में 6  विकेट और 11 टी20 मैचों में 13 विकेट चटकाए हैं. उनकी लाइन और लेंथ बहुत ही सटीक रहती है. फिर भी इतने खतरनाक गेंदबाज को सेलेक्टर्स मौका नहीं दे रहे हैं. 

इस खिलाड़ी ने टीम इंडिया को जिताए कई मैच 

टी. नटराजन बहुत ही आतिशी गेंदबाजी करते हैं. उनके तरकश में हर वो तीर मौजूद है, जो किसी भी विरोधी टीम को ध्‍वस्‍त कर सके. टी. नटराजन ने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. टी. नटराजन (T Natarajan) आखिरी बार मार्च 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टी20 और वनडे सीरीज में खेलते नजर आए थे. इस सीरीज के बाद टी. नटराजन (T Natarajan) को सेलेक्टर्स ने पूछा तक नहीं है. इस खिलाड़ी का करियर मौके के इंतजार में बर्बाद हो रहा है. 

टीम इंडिया के लिए खेले तीनों ही फॉर्मेट 

टी. नटराजन ने भारत के लिए 1 टेस्ट मैच, 4 टी20 इंटरनेशनल मैच और 2 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले हैं. टी. नटराजन ने टेस्ट में 3 विकेट, टी20 इंटरनेशनल में 7 विकेट और वनडे इंटरनेशनल में 3 विकेट झटके हैं. इस गेंदबाज को IPL 2020 में शानदार प्रदर्शन के कारण टीम इंडिया के लिए तीनों फॉर्मेट में डेब्यू का मौका मिला था.

‘ड्रीम डेब्यू’ के बाद करियर पर लगा ग्रहण

30 वर्षीय तेज गेंदबाज टी. नटराजन ने साल 2020-2021 के ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर तीनों फॉर्मेट्स में टीम इंडिया के लिए ‘ड्रीम डेब्यू’ किया था. टी. नटराजन सटीक यॉर्कर डालने में माहिर हैं, ऐसे में वह बल्लेबाजों के लिए बड़े खतरनाक साबित होते थे. टी. नटराजन को अब भी टीम इंडिया में वापसी की उम्मीद है, लेकिन सेलेक्टर्स की सोच क्या है, उसे कोई नहीं जानता.





Source link