Jasprit Bumrah: बुमराह ही बने रोहित के लिए सबसे बड़े विलेन, IPL 2022 के आंकड़े खुद दे रहे हैं गवाही

0
31


Jasprit Bumrah Performance In IPL 2022: आईपीएल 2022 (IPL 2022) में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) का प्रदर्शन सबसे खराब रहा है. टीम ने इस सीजन में अभी तक 8 मुकाबले खेले हैं और सभी में हार का सामना करना पड़ा है. मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) इस सीजन में इकलौती टीम है जिसने एक भी मैच नहीं जीता है. टीम का कोई भी खिलाड़ी इस सीजन में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहा है. कप्तान रोहित शर्मा के लिए इस सीजन में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ही सबसे बड़े विलेन बन गए हैं. बुमराह आईपीएल 2022 में अभी तक बिल्कुल फ्लॉप रहे हैं.

बुमराह का खराब प्रदर्शन जारी

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) आईपीएल में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की गेंदबाजी की जान माने जाते हैं, लेकिन इस सीजन में बुमराह काफी खराब प्रदर्शन कर रहे हैं. मुंबई की लगातार हार के पीछे बुमराह का अच्छा प्रदर्शन ना करना भी एक बड़ा कारण है. जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने अभी तक 8 मुकाबलों में 45.80 की औसत से सिर्फ 5 विकेट ही हासिल किए हैं, उन्होंने 7.55 की इकोनॉमी से रन खर्च किए हैं. लखनऊ सुपर जाइंट्स (Lucknow Super Giants) के खिलाफ खेले गए मैच में बुमराह ने 4 ओवर में 7.75 की इकोनॉमी से 31 रन देकर सिर्फ 1 विकेट ही हासिल किया.

IPL में जसप्रीत बुमराह के आंकड़े

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने साल 2013 में आईपीएल करियर की शुरुआत की थी. इस सीजन को छोड़कर हर साल बुमराह ने मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया है. बुमराह (Jasprit Bumrah) ने आईपीएल में अब तक कुल 114 मैच खेले हैं, इन मैचों में उन्होंने 23.88 की औसत से 135 विकेट हासिल किए हैं. बुमराह 2 पार पारी में 4 विकेट भी हासिल कर चुके हैं. उन्होंने पिछले सीजन भी 21 विकेट चटकाए थे.

मुंबई की लगातार 8वीं हार 

लखनऊ सुपर जाइंट्स (Lucknow Super Giants) के खिलाफ खेले गए मैच में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को 18 रनों से हार का सामना करना पड़ा था. इस सीजन में मुंबई इंडियंस की ये 8वीं हार थी. मुंबई इंडियंस के लिए इस सीजन में हार का सिलसिला रुकने का नाम ही नहीं ले रहा है. इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था. लखनऊ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 168 रन बनाए. 169 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की टीम 132 रन ही बना सकी. 





Source link