KKR टीम ने ब्रेंडन मैकुलम की जगह इस भारतीय दिग्गज को बनाया कोच, अब खिताब होगा पक्का!

0
22


KKR New Coach: KKR टीम ने दो बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है, लेकिन आईपीएल 2022 में श्रेयस अय्यर की कप्तानी में केकेआर टीम अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाई. पिछले सीजन ब्रेंडन मैकुलम टीम के कोच थे. मैकुलम इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कोच बन गए हैं. इसलिए अब फ्रेंचाइजी ने एक भारतीय दिग्गज को टीम का कोच बनाया है. 

इस दिग्गज को बनाया कोच 

भारत के प्रतिष्ठित घरेलू कोच चंद्रकांत पंडित (Chandrakant Pandit) को आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) सत्र के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है. फ्रेंचाइजी ने बुधवार को इसकी घोषणा की. चंद्रकांत पंडित ब्रेंडन मैकुलम (Brendon McCullum) की जगह लेंगे जो अब इंग्लैंड टेस्ट टीम के मुख्य कोच हैं. 

घरेलू टूर्नामेंट्स में दिखाया जलवा 

भारतीय घरेलू सर्किट में सबसे प्रतिष्ठित कोच में से एक चंद्रकांत पंडित (Chandrakant Pandit) के मार्गदर्शन में हाल में मध्य प्रदेश ने अपना पहला रणजी ट्रॉफी खिताब जीता था. इससे पहले वह मुंबई और विदर्भ के साथ कई बार राष्ट्रीय चैंपियनशिप जीत चुके हैं. घरेलू टीमों के साथ शानदार काम करने के लिए पहचाने जाने वाले भारत के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज पंडित की यह शीर्ष स्तर पर पहली बड़ी जिम्मेदारी होगी. 

पंडित ने दिया ये बयान 

नई चुनौती को स्वीकार करते हुए चंद्रकांत पंडित (Chandrakant Pandit) ने कहा, ‘मैंने नाइट राइडर्स से जुड़े रहे खिलाड़ियों और अन्य लोगों से यहां की पारिवारिक संस्कृति और सफलता की परंपरा के बारे में सुना है.’ उन्होंने कहा, ‘मैं सहयोगी कर्मचारियों और टीम का हिस्सा रहे खिलाड़ियों के स्तर को लेकर उत्साहित हूं और मैं पूरी विनम्रता तथा सकारात्मक उम्मीदों के साथ काम करने को लेकर उत्साहित हूं.’

भारत के लिए खेले टेस्ट और वनडे 

60 साल के चंद्रकांत पंडित (Chandrakant Pandit) ने 80 के दशक के मध्य से लेकर 90 के दशक की शुरुआत तक भारत के लिए पांच टेस्ट और 36 वनडे मैच खेले. पीटीआई को दिए एक साक्षात्कार में पंडित ने कहा था कि आईपीएल के शुरुआती वर्षों में उनकी एक बार केकेआर के मालिकों में शामिल शाहरुख खान के साथ बैठक हुई थी, लेकिन तब उन्होंने स्पष्ट कर दिया था कि वह सहायक कोच के रूप में सहयोगी स्टाफ में शामिल होने के इच्छुक नहीं हैं. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर





Source link