Lakshya Sen Prize Money: थॉमस कप जीतने वाले लक्ष्य की लगी चांदी, सरकार देने जा रही है लाखों का इनाम

0
62


Lakshya Sen Prize Money: कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने थॉमस कप जीतने वाली भारतीय पुरुष बैडमिंटन टीम के सदस्य लक्ष्य सेन को राज्य सरकार की ओर से पांच लाख रुपए का नकद इनाम देने की सोमवार को घोषणा की. बता दें कि थॉमस कप फाइनल से पहले लक्ष्य का प्रदर्शन बेहद खराब रहा था, लेकिन फाइनल में इस खिलाड़ी ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए जीत हासिल की. 

लक्ष्य सेन को मिला अवॉर्ड

यहां जारी विज्ञप्ति के मुताबिक मुख्यमंत्री ने युवा अधिकारिता एवं खेल विभाग द्वारा आयोजित ‘मिनी-ओलंपिक स्पोर्ट्स मीट-2022’ का उद्घाटन करने के बाद यह घोषणा की. उन्होंने यह भी कहा कि उनकी सरकार सभी खेलों को बढ़ावा दे रही है. बोम्मई ने कहा, ‘हमने पेरिस ओलंपिक (2024 में) की तैयारी के तहत विशेष प्रशिक्षण के लिए विभिन्न खेलों से 75 खिलाड़ियों के एक समूह का चयन किया है.’

 

इंडोनिशा को दी मात 

भारत की पुरुष बैडमिंटन टीम ने रविवार को बैंकॉक में एकतरफा फाइनल में 14 बार के चैंपियन इंडोनेशिया को 3-0 से हराकर पहली बार थॉमस कप का खिताब जीतकर अपना नाम इतिहास के पन्नों में दर्ज करा दिया. टीम के लिए विश्व चैंपियनशिप के पदक विजेताओं लक्ष्य सेन और किदांबी श्रीकांत के अलावा सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की दुनिया की आठवें नंबर की जोड़ी ने यादगार जीत दर्ज की.





Source link