LIC Share Price: एलआईसी के शेयर में रिकॉर्ड गिरावट जारी, निवेशकों के अब तक इतने लाख करोड़ स्वाहा

0
16


LIC Share Price: लाइफ इंश्योरेंस कॉरपोरेशन (LIC) का स्टॉक सोमवार को क्रैश होकर  675 रुपये प्रति शेयर से नीचे चला गया. इससे निवेशकों की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा है. इंश्योरेंस दिग्गज एलआईसी के शेयर 673 रुपये के नए सर्वकालिक निचले स्तर तक लुढ़क गए और शुक्रवार के रिकॉर्ड निचले स्तर 709.70 से 5 प्रतिशत से अधिक की गिरावट के साथ, 673.70 पर अंतिम कारोबार कर रहे थे.

सरकार भी गिरावट से परेशान

सरकार ने शुक्रवार को कहा था कि वह एलआईसी के शेयरों में अस्थायी गिरावट को लेकर चिंतित है और एलआईसी का मैनेजमेंट इन पहलुओं पर गौर करेगा और शेयरधारकों के मूल्य को बढ़ाएगा. एलआईसी के शेयर अपने 949 रुपये प्रति शेयर के इश्यू प्राइज से 29 प्रतिशत नीचे है. 

EPFO Alert: PF खाते में आने वाली है रकम, ई-नॉमिनेशन के बिना नहीं मिलेंगे कई बेनेफिट्स! जानिए लीजिए नए नियम

 

‘शेयरधारकों की वैल्यू को बढ़ाएंगे’

डिपार्टमेंट ऑफ इन्वेस्टमेंट एंड पब्लिक एसेट मैनेजमेंट (DIPAM) के सेक्रेटरी तुहिन कांता पांडे ने कहा, ‘हम LIC के शेयर की कीमत में आई अस्थायी गिरावट से बहुत चिंतित हैं. लोगों को LIC के फंडामेंटल्स को समझने में समय लगेगा. LIC मैनेजमेंट इन सभी पहलुओं पर गौर करेगा और शेयरधारकों की वैल्यू को बढ़ाएगा. ‘ LIC का शेयर 949 रुपए के इश्यू प्राइस के मुकाबले करीब 25% डिस्काउंट पर है.

China: ‘शराबियों’ की वजह से फैला कोरोना? अब टेस्ट कराने के लिए लग रहीं लंबी कतारें

 

1.7 लाख करोड़ रुपये स्वाहा

स्टॉक एक्सचेंजों में अपने फ्लॉप डेब्यू के बाद से, शेयर केवल चार कारोबारी सत्रों के लिए हरे रंग में बंद हुआ है और इश्यू प्राइज से नीचे बना हुआ है, जो आज 672.90 रुपये के नए निचले स्तर पर है. देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी और सबसे बड़े घरेलू वित्तीय निवेशक का बाजार पूंजीकरण (एम-कैप) सोमवार को गिरकर ₹4.3 लाख करोड़ पर आ गया. इसकी लिस्टिंग के एक महीने से भी कम समय में ₹1.7 लाख करोड़ रुपये स्वाहा हो गए हैं. 949 रुपये के इश्यू प्राइज पर, कंपनी का एम-कैप ₹ 6 लाख करोड़ से थोड़ा अधिक था. 

लाइव टीवी





Source link