Lionel Messi: क्या खिताब का सूखा खत्म कर पाएगी अर्जेंटीना, मेसी आखिरी बार आ रहे वर्ल्ड कप में नजर!

0
27


FIFA World Cup 2022: फीफा वर्ल्ड कप 2022 कतर में खेला जाएगा, जिसमें 32 टीमें भाग ले रही हैं. अर्जेंटीना ने दो बार फीफा वर्ल्ड का खिताब अपने नाम किया है. साल 2014 के फीफा वर्ल्ड कप में अर्जेंटीना को हार का सामना करना पड़ा था. ऐसे में सबसे बड़ा सवाल ये है कि इस बार लियोनल मेसी खिताब जीत पाएंगे? क्योंकि ये उनका आखिरी विश्व कप हो सकता है. 

क्या मेसी जीत पाएंगे खिताब?

दुनिया के सबसे मशहूर फॉरवर्ड लियोनल मेसी अपने आखिरी विश्व कप में विजेता बन पाएंगे, यह सवाल सबके मन में कौंध रहा है. अपने तीसरे विश्व कप खिताब की तलाश में उतरने जा रहे अर्जेंटीना को खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. लगातार 13वां विश्व खेलने जा रहे अर्जेंटीना ने 1974 से हर संस्करण में हिस्सा लिया है. यह मेसी का पांचवां और संभवत: आखिरी विश्व कप होगा. सात बार बेलन डी ओर पुरस्कार जीत चुके मेसी इस साल 35 साल के हो गए हैं.

शानदार फॉर्म में हैं प्लेयर्स 

अर्जेंटीना की फुटबॉल टीम 28 साल बाद पिछले साल कोपा अमेरिका खिताब जीतने के बाद इस विश्व कप में उतर रही है. उसकी टीम में कोपा अमेरिका विजेता टीम के लगभग सभी सदस्य मौजूद हैं और विश्व कप से पहले फॉर्म में दिखाई दे रहे हैं. 

दूसरे नंबर पर रहा था अर्जेंटीना 

क्वॉलिफिकेशन में लियोनल मेसी की टीम ने 11 मैच जीते और छह ड्रॉ रखे. वह 39 अंकों के साथ ब्राजील के बाद दूसरे स्थान पर रहा. वह तीसरे स्थान की टीम से 11 अंक आगे रहा, जिस सहजता के साथ उसने ये अंक अर्जित किए और पिछले वर्ष के कोपा अमेरिका खिताब ने अर्जेंटीना के प्रशंसकों को एक बार फिर विश्व कप विजेता बनने का सपना देखने के लिए मजबूर किया है. 

साल 2014 में मिली थी हार 

साल 2018 रूस वर्ल्ड कप में फ्रांस से हार और ब्राजील 2014 में इतिहास बनाने से एक कदम दूर रह जाने के बाद अर्जेंटीना के लिए सब कुछ धुंधला दिखाई दे रहा था, नई पीढ़ी के खिलाड़ियों पर सवाल उठाए जा रहे थे और जाने-माने कोचों ने अर्जेंटीना का कोच बनने से इंकार कर दिया था. अर्जेंटीना फुटबॉल संघ के अध्यक्ष क्लाउडिया तापिया ने लियोनल स्कोलानी पर भरोसा दिखाया जो चार साल बाद पसंदीदा कोच दिखाई दे रहे हैं. 

मेसी पर रहेंगी सभी की निगाहें 

35 वर्षीय लियोनल मेसी इस उम्र में भी पहले जैसे ही प्रभावशाली दिखाई दे रहे हैं. नंबर 10 की जर्सी पहनने वाले मेसी कतर में टीम की उम्मीदों का सबसे बड़ा केंद्र होंगे. वह इस बार अपने सबसे बड़े खिताब की तलाश पूरी करना चाहेंगे. हालांकि वह अब पहले जितने तेज नहीं हैं, लेकिन मूव बनाने और उसे फिनिशिंग टच देने में उन्हें महारत हासिल है. पैरों की जादूगरी के बादशाह मेसी ने दो दशक तक फुटबॉल जगत पर राज किया है और अपने सीवी में वह एक खाली खाना इस बार भरना चाहेंगे. ग्रुप सी में अर्जेंटीना का पहले मैच में सामना 22 नवम्बर को सऊदी अरब से होगा. 

(इनपुट: आईएनएस)

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 





Source link