LSG vs GT: IPL में हुआ धमाकेदार मुकाबला, आखिरी ओवर में तो मजा ही आ गया

0
64


IPL 2022: LSG vs GT मैच का लाइव स्कोर और लाइव कमेंट्री देखने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें.

नई दिल्ली: आईपीएल 2022 (IPL 2022) के चौथे मैच में आज गुजरात टाइटंस का सामना लखनऊ सुपर जायंट्स से हुआ. इस लीग में ये दोनों ही टीमें नई हैं और ये इनका पहला ही मुकाबला था. बेहद कांटे के इस मुकाबले में लखनऊ की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट खोकर 158 रन बनाए. जवाब में गुजरात की टीम ने आखिरी ओवर में 5 विकेट शेष रहते इस मैच को जीत लिया.   

हार्दिक की टीम ने मारी बाजी

गुजरात टाइटंस की टीम ने बेहद कांटे के मुकाबले में आखिरी ओवर में लखनऊ को मात दी. गुजरात की ओर से राहुल तेवतिया ने सबसे ज्यादा नाबाद 40 रनों की पारी खेली. इसके अलावा कप्तान हार्दिक पांड्या ने 33 रन बनाए. वहीं मैथ्यू वेड ने 30 रनों की पारी खेली. वहीं लखनऊ की ओर से दुश्मनथा चमीरा ने सबसे ज्यादा 2 विकेट झटके. ये मैच बेहद कांटे का चल रहा था लेकिन राहुल तेवतिया और अभिनव मनोहर  ने आखिरी ओवर में गुजरात के लिए कमाल कर दिया. 

युवा खिलाड़ी की मेहनत पर फिरा पानी

गुजरात का पहले गेंदबाजी करने का फैसला एकदम सही रहा और लखनऊ के कप्तान केएल राहुल पहली ही गेंद पर आउट हो गए. उन्हें मोहम्मद शमी ने चलता किया. शमी ने इसके बाद लखनऊ का दूसरा विकेट भी गिरा दिया है. अब क्विंटन डी कॉक 7 रन बनाकर बोल्ड हो गए. वहीं इसके बाद शमी का वरुण आरोन ने अच्छा साथ देते हुए एविन लुईस (10) का विकेट लिया. अब शमी ने मनीष पांडे को 6 रनों पर बोल्ड कर दिया. लेकिन इसके बाद लखनऊ की टीम ने भी धमाल मचाना शुरू किया. लखनऊ की ओर से दीपक हुड्डा ने शानदार 55 रनों की पारी खेली. वहीं आयुष बडोनी, जोकि इस मैच से पहले अंजान थे उन्होंने भी 54 रनों की बेहतरीन पारी खेली. वहीं क्रुणाल पांड्या ने तेज तर्रार 21 रन बनाए.  

दोनों ही टीमें हैं नई

बता दें कि ये दोनों ही टीमें एकदम नई हैं और पहली बार आईपीएल में उतर रही हैं. दोनों टीमों के पास बेहतरीन कप्तान और खिलाड़ी हैं. जहां लखनऊ की कमान केएल राहुल के पास है, वहीं गुजरात की ओर से पहली बार हार्दिक पांड्या कप्तानी कर रहे हैं. बता दें कि हार्दिक को राहुल का सबसे करीबी दोस्त भी माना जाता है. पिछले साल तक हार्दिक मुंबई इंडियंस जबकि केएल राहुल पंजाब किंग्स की कप्तानी करते थे. 

बेहतरीन खिलाड़ियों की भरमार

इस मैच में गुजरात की ओर से राशिद खान, शुभमन गिल और लखनऊ की ओर से रवि बिश्नोई, क्रुणाल पांड्या और दीपक हुड्डा जैसे कई रोमांचक खिलाड़ी देखने को मिलेंगे. पांड्या भाई भी आईपीएल इतिहास में पहली बार एक-दूसरे के खिलाफ होंगे. वहीं केएल राहुल और हार्दिक पांड्या जैसे दो कप्तान टीम को और भी ज्यादा शानदार बना देते हैं. 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11:

गुजरात टाइटंस: शुभमन गिल, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), विजय शंकर, अभिनव मनोहर, हार्दिक पांड्या (कप्तान), डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, लॉकी फर्ग्यूसन, वरुण आरोन, मोहम्मद शमी

लखनऊ सुपर जायंट्स: केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), एविन लुईस, मनीष पांडे, दीपक हुड्डा, क्रुणाल पांड्या, मोहसिन खान, आयुष बडोनी, दुष्मंथा चमीरा, रवि बिश्नोई, अवेश खान





Source link