Mahindra Thar खरीदना हो जाएगा आसान! लॉन्च होने वाला है सबसे सस्ता मॉडल, जानें क्या होगी कीमत?

0
19


हाइलाइट्स

नई थार 2WD में फोर-व्हील ड्राइव सिस्टम नहीं होगा.
यह केवल रियर-व्हील ड्राइव सिस्टम के साथ आएगी.
थार के इस मॉडल में XU300 की तरह नया इंजन होगा.

नई दिल्ली. महिंद्रा थार पसंद करने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर है. महिंद्रा जल्द ही भारतीय बाजार में थार (Mahindra Thar) का सबसे सस्ता मॉडल लॉन्च कर सकती है. थार का नया मॉडल एक टू-व्हील ड्राइव वर्जन हो सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, थार का टू-व्हील ड्राइव वर्जन डीलरशिप यार्ड में पहुंचना शुरू हो गया है, क्योंकि इस मॉडल में फोर-व्हील ड्राइव लीवर नहीं था. इसलिए, यह पुष्टि की गई है कि Mahindra जल्द ही Thar 2WD को भारतीय बाजार में लॉन्च करेगी.

थार 2WD में फोर-व्हील ड्राइव सिस्टम नहीं होगा. इसलिए यह केवल रियर-व्हील ड्राइव सिस्टम के साथ आएगी. थार के इस मॉडल में XU300 में इस्तेमाल किए जाने वाला इंजन ही दिया जा सकता है. यह एक 1.5-लीटर डीजल इंजन है. यह इंजन 3,500 आरपीएम पर 116 बीएचपी की मैक्सीमम पावर और 1,750-2,500 आरपीएम पर 300 एनएम का पीक टॉर्क आउटपुट देता है.

ये भी पढ़ें-  Scorpio-N का क्रैश टेस्ट में हुआ ये हाल, देखें कितने सेफ्टी स्टार लाई दमदार SUV?

परफॉर्मेंस का में नहीं होगा अंतर
छोटे इंजन के साथ थार का पावर आउटपुट लगभग 15 बीएचपी कम हो जाएगा, लेकिन दोनों इंजनों में टॉर्क आउटपुट एक जैसा ही रहेगा. यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि थार 2डब्ल्यूडी का वजन थार 4डब्ल्यूडी से कम होगा. यह छोटे इंजन की वजह से है और क्योंकि इससमें 4WD सिस्टम भी नहीं है इसलिए, परफॉर्मेंस के मामले में बहुत बड़ा अंतर नहीं हो सकता है.

ये भी पढ़ें-  Nexon से लेकर Creta तक, ये हैं देश में बिकने वाली टॉप 5 SUVs

कम होगी कीमत और टैक्स में भी मिलेगी छूट
नई थार 2WD एसयूवी का एंट्री-लेवल वेरिएंट भी होगा. इंजन छोटा होने और फोर-व्हील ड्राइव सिस्टम नहीं होने की वजह से महिंद्रा थार 2WD की कीमत बहुत हद तक कम हो सकती है. इन बदलावों की वजह से अब एसयूवी पर टैक्स छूट भी मिल सकेगी. कंपनी ने थार 2WD में एक नया ऑटो स्टार्ट/स्टॉप फंक्शनैलिटी और सेंटर कंसोल में एक लॉक/अनलॉक बटन जोड़ा है. बाकी फीचर्स पहले की तरह ही हैं. लुक्स के मामले में भी थार का नया मॉडल बिल्कुल पहली की तरह की है. हालांकि, इसमें ‘4×4’ बैजिंग देखने को नहीं मिलेगी.

5-डोर मॉडल को जल्द लॉन्च करेगी कंपनी
महिंद्रा की थार को और अधिक व्यावहारिक बनाने की योजना है. कंपनी इसके 5-डोर वर्जन पर काम कर रही है. थार के 5-डोर वर्जन को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है. इसे 2023 में कभी भी लॉन्च किया जा सकता है. दूसरी तरफ महिंद्रा भी अपने EV पोर्टफोलियो पर फोकस कर रही है. अगले साल की शुरुआत में XUV400 इलेक्ट्रिक एसयूवी को लॉन्च किया जाएगा. इसके अलावा Mahindra 2023 में बोलेरो नियो प्लस और XUV300 फेसलिफ्ट भी लॉन्च कर सकती है.

Tags: Auto News, Autofocus, Automobile, Car Bike News, Mahindra Thar



Source link