Maruti Suzuki Alto K10: 15 से ज्यादा सेफ्टी फीचर्स के साथ आती है ये सस्ती कार, कीमत सिर्फ ₹3.99 लाख से शुरू

0
16


हाइलाइट्स

नई ऑल्टो K10 में पुराने मॉडल की तुलना में कई नए बदलाव किए गए हैं.
यह पुरानी पीढ़ी की 800 सीसी ऑल्टो के कई ज्यादा सुरक्षित कार है.
2022 ऑल्टो K10 सभी भारतीय सुरक्षा नियमों को पूरा करती है.

नई दिल्ली. भारत में पिछले साल लॉन्च हुई मारुति सुजुकी ऑल्टो K10 में मैकेनिकली, लुक, कम्फर्ट और सेफ्टी के मामले में कई बदलाव हुए हैं. कड़े सुरक्षा मानदंड लागू होने के साथ कार निर्माताओं को छोटी और सस्ती कारों को भी बुनियादी सुरक्षा मुहैया करानी होगी. नई मारुति सुजुकी ने ऑल्टो K10 में बड़े बदलाव कर यह साबित कर दिया है.

अगर आप भी कम बजट में अपने और अपनी फैमिली के लिए सुरक्षित कार खरीदना चाहते हैं तो ऑल्टो K10 एक बेहतर ऑप्शन हो सकता है. 3.99 लाख रुपये से शुरू होने वाली नई ऑल्टो K10 में पुराने मॉडल की तुलना में कई नए बदलाव किए गए हैं. यह पुरानी पीढ़ी की 800 सीसी ऑल्टो के कई ज्यादा सुरक्षित कार है. कंपनी का दावा है कि नए जमाने की ऑल्टो K10 में 15 से ज्यादा सेफ्टी फीचर्स मिलते हैं.

ये भी पढ़ें-  50 साल बाद नए अवतार में वापस आ रही ये गाड़ी, कभी हर भारतीय का सपना था इसे खरीदना

कई सेफ्टी फीचर्स से लैस है कार
कई सेफ्टी फीचर्स के साथ नए प्लेटफॉर्म ने ऑल्टो K10 को पहले से ज्यादा सुरक्षित बना दिया है. यह अब तक की सबसे सुरक्षित ऑल्टो है. मारुति सुजुकी के मुताबिक, 2022 ऑल्टो K10 सभी भारतीय सुरक्षा नियमों को पूरा करती है, जिसका अर्थ है कि यह जल्द ही NCAP सुरक्षा स्कोर प्राप्त कर सकती है. नई मारुति सुजुकी ऑल्टो K10 में मिलने वाले सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें डुअल एयरबैग्स, EBD के साथ ABS, स्पीड सेंसिंग डोर लॉक, प्री-टेंशनर्स के साथ सीटबेल्ट, हाई-स्पीड वार्निंग, रिवर्स पार्किंग सेंसर जैसे कई सेफ्टी फीचर्स मिलते हैं.

ये भी पढ़ें-इस नंबर प्लेट के लिए कटेगा ₹10,000 का चालान, नया रूल 1 जनवरी से लागू, देखें कितना आएगा खर्च?

बिल्कुल नए चेसिस पर बनी है ऑल्टो K10
कार जिस नए प्लेटफॉर्म पर बनी है, उसने नई ऑल्टो K10 को पुराने मॉडल के मुकाबले बड़ा बना दिया है. नई ऑल्टो की लंबाई 3,530 मिमी, चौड़ाई 1,490 मिमी और ऊंचाई 1,520 मिमी है. कार पुराने मॉडल की तुलना में लंबी और चौड़ी है, जिसका मतलब है कि इसके अंदर अब पहले से ज्यादा स्पेस मिलता है. मारुति सुजुकी ने नई ऑल्टो K10 को डिजाइन करते समय ग्राहकों पर विशेष ध्यान दिया है.

नई ऑल्टो K10 का माइलेज
2022 ऑल्टो K10 की सबसे खास बात इसका नया इंजन है. इसमें अब 1.0-लीटर 3-सिलेंडर K-सीरीज का इंजन है, जो 65 bhp की पावर और 89 Nm का टार्क देता है. इंजन 5-स्पीड मैनुअल या AMT के साथ आता है, जिसे मारुति सुजुकी AGS कहती है. नया इंजन 24.9 kmpl का माइलेज देता है, जो Renault Kwid 1.0-लीटर वैरिएंट की तुलना में सेगमेंट में सबसे अधिक है. इसके अलावा Alto K10 CNG में करीब 33 किलोमीटर प्रति किलोग्राम का माइलेज देखने को मिल जाता है.

Tags: Auto News, Autofocus, Automobile, Car Bike News, Cng car, Maruti Alto 800, Maruti Suzuki



Source link