Maruti Suzuki Brezza: इन 3 खूबियों की वजह से दिलों पर राज कर रही ये कार, जानिए कीमत और फीचर्स

0
21


हाइलाइट्स

सुजुकी ब्रेजा में वायरलेस चार्जिंग, सनरूफ और HUD है.
कम प्राइस रेंज में इस तरह की फीचर्स देखने को मिलते हैं.
दमदार इंजन और अच्छी व्हीलबेस की सुविधा मिलती है.

नई दिल्ली. मारुति सुजुकी की बहुत सारी कारें सड़कों पर देखने को मिल जाती हैं. इनमें ज्यादातर बजट और मिड सेगमेंट की होती हैं. दरअसल, कम कीमत में अधिक से अधिक फीचर्स होने की वजह से लोग इस कंपनी की कारें खरीदना पसंद करते हैं. मारुति सुजुकी ब्रेजा 2022 लॉन्च होने के बाद से ही इसकी मांग बढ़ती जा रही है.

शानदार लुक और डिजाइन के अलावा व्हीलबेस अधिक होने के साथ ही इसकी ग्राउंड क्लीयरेंस भी काफी दमदार है. कुछ लोग इसे खरीदने के बाद अलग से 22 इंच के टायर लगवा रहे हैं. मॉडिफिकेशन करवाने के बाद भी अन्य कारों की तुलना में इस सेगमेंट में यह बहुत ज्यादा माइलेज देती है. इसमें तीन ऐसे खास फीचर्स हैं जिसकी वजह से लोग इसे देखते ही बुक कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: इलेक्ट्रिक स्कूटर की नई रेंज लाएगा TVS, एक से बढ़कर एक मॉडल्स होंगे लॉन्च

लुक और डिजाइन
कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में यह ऐसी एकमात्र कार है जो लुक और डिजाइन के मामले में कई मशहूर कंपनियों को टक्कर दे रही है. युवा वर्ग के लोग इसे खूब पसंद कर रहे हैं. यह कुल चार अलग-अलग वेरिएंट्स में उपलब्ध है. इनमें LXi, VXi, ZXi के अलावा ZXi+ शामिल है. मैनुअल और ऑटोमेटिक दोनों गियर बॉक्स से ये लैस है. वहीं अगर शुरुआती कीमत की बात करें तो ये 7.99 लाख है. टॉप वेरिएंट की कीमत 13.80 लाख है.

फीचर्स
किसी भी कार को खरीदने से पहले लोग पहली नजर लुक और डिजाइन पर डालते हैं. इसके बाद इंटीरियर और फीचर्स को चेक करना शुरू करते हैं. इस प्राइस सेगमेंट में सुजुकी ब्रेजा में कई आधुनिक फीचर्स देखने को मिल जाते हैं. आज के समय में लोग घर पर स्मार्टफोन चार्ज करें या ना करें लेकिन गाड़ी में इसे जरूर चार्जिंग पर लगाते हैं. इसके लिए इसमें अलग से एक वायरलेस चार्जिंग फीचर दिया गया है. इसके अलावा सनरूफ होने की वजह से दिखने में भी काफी शानदार नजर आती है. इसके साथ ही ये HUD फीचर्स से भी लैस है.

यह भी पढ़ें: खत्म हुआ इंतजार ! 26 जनवरी को 5 डोर महिंद्रा थार से उठ सकता है पर्दा

इंजन और माइलेज
टायर्स की चौड़ाई ज्यादा होने के बावजूद भी हाईवे और कच्ची सड़कों पर लगभग 13– 14 किलोमीटर का माइलेज दे देती है. इसके अलावा इसे आज के समय में आने वाली फीचर्स हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ जोड़ा गया है. 1462 सीसी इंजन के साथ ये 102 बीएचपी की पावर पर अधिकतम 136.8 एनएम का टॉर्क उत्पन्न करने में सक्षम है. इसके अलावा 5 मैन्युअल ट्रांसमिशन गियर बॉक्स और 6-speed ऑटोमेटिक गियरबॉक्स ट्रांसमिशन से इसे जोड़ा गया है.

Tags: Auto News, Bike news, Car Bike News, Maruti Suzuki, SUV



Source link