MHT-CET 2021: महाराष्ट्र सीईटी के परीक्षा कार्यक्रम में हुआ बदलाव, 3 के बजाय 8 अक्टूबर को होगा इन परीक्षाओं का आयोजन

0
18


  • Hindi News
  • Career
  • Changes In The Exam Schedule Of Maharashtra CET, Now Papers Of These Subjects Will Be Held On October 8 Instead Of 3

20 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

महाराष्ट्र कॉमन एंट्रेंस टेस्ट की पांच परीक्षाओं की डेट्स को रिवाइज्ड किया गया है। पहले ये परीक्षाएं तीन अक्टूबर को होने वाली थी। लेकिन जेईई एडवांस परीक्षाओं की तारीखों से टकराव के कारण इन परीक्षाओं का कार्यक्रम बदला गया है।

इसके साथ ही एमएचटी सीईटी 2021 बैचलर ऑफ होटल मैनेजमेंट एंड कैटरिंग टेक्नोलॉजी, बी प्लानिंग, मास्टर्स ऑफ एजुकेशन, बैचलर ऑफ एजुकेशन और मास्टर्स ऑफ एजुकेशन (तीन वर्षीय एकीकृत कोर्स), बैचलर ऑफ लॉ (पांच वर्षीय इंटीग्रेटेड कोर्स), और बैचलर ऑफ फिजिकल एजुकेशन की परीक्षाओं को भी स्थगित कर दिया गया है।

प्रवेश पत्र भी जारी कर किए जा चुके थे
उच्च और तकनीकी शिक्षा विभाग, महाराष्ट्र सरकार की ओर से शैक्षणिक वर्ष 2021-22 के लिए महाराष्ट्र सीईटी (MHT-CET 2021) के लिए आधिकारिक परीक्षा कार्यक्रम जारी करने के बाद स्टेट कॉमन एंट्रेंस टेस्ट सेल, महाराष्ट्र ने महा-सीईटी 2021 की विभिन्न प्रवेश परीक्षाओं के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिए थे। बता दें कि 03 अक्टूबर को होने वाली पांच परीक्षाओं की तारीखों में बदलाव करने की वजह JEE एडवांस 2021 के साथ इन परीक्षाओं की तारीखों का आपस में टकराना है।

राज्य भर के 226 परीक्षा केंद्रों पर होगी परीक्षा
महाराष्ट्र कॉमन एंट्रेंस टेस्ट को राज्य भर के 226 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित किया जाएगा। इससे पहले राज्य के उच्च शिक्षा मंत्री उदय सामंत ने प्रवेश परीक्षाओं के लिए परीक्षा तिथियों की घोषणा की थी, जिसमें उन्होंने बताया था कि छात्रों को सामान्य प्रवेश परीक्षा में शामिल होने के लिए सरकार द्वारा कोविड- 19 से बचाव के दिशा- निर्देशों के तहत स्थानीय यात्रा की अनुमति प्रदान की जाएगी।

इस साल महाराष्ट्र सीईटी 2021 की परीक्षा के लिए कुल 08 लाख 55 हजार 869 छात्रों ने आवेदन किए थे। परीक्षाओं की तारीखों में बदलाव की लेटेस्ट अपडेट के लिए छात्र-छात्राएं महाराष्ट्र टेस्ट सेल की आधिकारिक वेबसाइट cetcell.mahacet.org पर विजिट कर सकते हैं।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here