Mohammed Shami की जगह कप्तान Rohit Sharma इस खूंखार बॉलर को देंगे मौका! बनेगा Jasprit Bumrah का बॉलिंग पार्टनर

0
73


नई दिल्ली: भारतीय टीम ने देश और दुनिया को एक से बढ़कर एक गेंदबाज दिए हैं. किसी भी टीम की जीत इस बात पर निर्भर करती है कि उसका तेज गेंदबाजी आक्रामण कैसा है. पिछले कुछ सालों में टीम इंडिया के अंदर तेज गेंदबाजों की एक नई फौज तैयार हुई है, जो किसी भी टीम को धवस्त कर सकती है. इसका नजारा हम ऑस्ट्रेलिया (Australia) और इंग्लैंड (England) में देख चुके हैं. अब भारतीय टीम को श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ पहला टेस्ट मैच 4 मार्च को खेलना है.टीम इंडिया में कई मैच विनर खिलाड़ी शामिल हैं. श्रीलंका के खिलाफ पहले मैच में भारतीय टीम को मोहम्मद शमी की जगह रोहित शर्मा एक घातक बॉलर को मौका दे सकते हैं. ये प्लेयर अपने दम पर मैच जिताने के लिए फेमस है. 

इस प्लेयर को देंगे मौका 

भारतीय टीम को श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच 4 मार्च मोहाली के मैदान पर खेलना है. रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम बहुत ही प्रचंड फॉर्म में चल रही है. ऐसे में टीम इंडिया की निगाहें जीत दर्ज करने पर होंगी. भारतीय टीम में एक ऐसा मौजूद है, जो किसी भी पिच पर टीम इंडिया को विकेट दिला सकता है. ये गेंदबाज चंद गेंदों में ही मैच बदलने के लिए जाना जाता है. जी हां हम बात कर रहे हैं मोहम्मद सिराज की. सिराज बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. उनकी गेंदों को खेलना किसी के लिए भी आसान नहीं है. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा मोहम्मद शमी की जगह मोहम्मद सिराज को टीम में शामिल कर सकते हैं. 

कातिलाना गेंदबाजी में माहिर है ये खिलाड़ी 

मोहम्मद सिराज बहुत ही शानदार गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं. जब भी कप्तान को विकेट की आवश्यकता होती है वह मोहम्मद सिराज का नंबर घुमा देते हैं. मोहाली की पिच हमेशा से ही फास्ट बॉलर्स को सपोर्ट करती है. ऐसे में सिराज वहां पर कहर बरपा सकते हैं. वह मैच के शुरुआत में ही विकेट लेने के लिए जाने जाते हैं. सिराज ने न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका दौरे पर कमाल का खेल दिखाया था. उनकी गेंदों को खेलना ऐसा है जैसे लोहे के चने चबाना. मोहम्मद सिराज टी20 वर्ल्ड कप 2021 का अहम हिस्सा थे. वहीं, ऑस्ट्रेलिया (Australia) में आठ महीने के बाद ही टी20 वर्ल्ड कप होना है. 

श्रीलंका टीम के लिए खड़ी करेंगे मुश्किलें 

मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. उन्होंने वेस्टइंडीज सीरीज से पहले साउथ अफ्रीका में अपनी गेंदबाजी का जौहर दिखाया था. विराट कोहली (Virat Kohli) ने साल 2020-21 में हुए ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर उन्हें मौका दिया. ऑस्ट्रेलिया दौरे पर उन्होंने टीम इंडिया (Team India) को कई मैच जिताए हैं. आईपीएल (IPL) में वह आरसीबी (RCB) की तरफ से खेलते हैं. उनके खतरनाक खेल को देखते हुए उन्हें आरसीबी टीम ने रिटेन किया है. सिराज ने आईपीएल में 50 मैच खेलते हुए 50 विकेट हासिल किए हैं. पिछले कुछ सालों में वह टीम इंडिया (Team India) के लिए सबसे बड़े मैच विनर साबित हुए हैं. भारतीय फैंस के दिलों में उन्होंने अपनी एक अलग ही जगह बनाई है. डेथ ओवर्स में उनकी कातिलाना गेंदबाजी से सभी अच्छी तरह से वाकिफ हैं. 

गेंदबाजी से कमाया नाम 

मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट में खेलते हैं. 12 टेस्ट मैचों में 36 विकेट हासिल किए हैं. वहीं, 4 वनडे मैचों में 5 विकेट और 4 टी20 मैचों में 4 विकेट हासिल किए हैं. उन्होंने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं.अपनी प्रतिभा के दम पर इस खिलाड़ी ने सारी दुनिया में अपना डंका बजाया है. पिछले कुछ समय में उन्होंने अपनी गेंदबाजी के दम पर टीम इंडिया में अपना एक अलग ही मुकाम बनाया है. उनके तरकश में हर वो तीर मौजूद है, जो विरोधी टीम को धराशाही कर सके. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को उनसे घातक गेंदबाजी की आस होगी. सिराज के पास वह काबिलियत है, जो भारतीय टीम को जीत दिला सके. 

बनेंगे बुमराह के नए साथी 

मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) की उम्र 31 साल की हो चुकी है. ऐसी उम्र में फास्ट बॉलर्स ज्यादा कारगर साबित नहीं होते हैं. वहीं, मोहम्मद सिराज की उम्र अभी 27 साल ही है और अभी वह काफी युवा हैं, उनके पास इंटरनेशनल क्रिकेट में छाने के लिए बहुत ही समय है. ऐसे में वह टीम इंडिया के लिए बड़े हथियार साबित हो सकते हैं. वह जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की तरह ही यॉर्कर करने के लिए जाने जाते हैं. श्रीलंका टीम के खिलाफ वह बुमराह के नए साथी बन सकते हैं. 





Source link