MS Dhoni ने CSK टीम में अचानक कराई इस खिलाड़ी की एंट्री, नाम सुनकर दहशत में दूसरी टीमें

0
74


नई दिल्ली: आईपीएल 2022 की शुरुआत 26 मार्च से हो रही है. इसके लिए सभी टीमों ने अपनी रणनीति तैयार कर ली है. सीएसके टीम आईपीएल की सफल टीमों में से एक है. उनके पास महेंद्र सिंह धोनी जैसा करिश्माई कप्तान है, जो किसी भी टीम को धवस्त करने में माहिर है. चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2021 का खिताब जीता था. इसमें सबसे बड़ा रोल फॉफ डुप्लेसिस का था. अब डुप्लेसिस की जगह टीम में एक धाकड़ बल्लेबाज आया है, जो गेंदबाजों की जमकर धज्जियां उड़ाता है. आइए जानते हैं, इस प्लेयर के बारे मे.

इस खिलाड़ी को किया शामिल 

आईपीएल 2021 का खिताब सीएसके ने अपने नाम किया था. इसमें फॉफ डुप्लेसिस और ऋतुराज गायकवाड़ की ओपनिंग जोड़ी ने अहम भूमिका निभाई थी. दोनों ने ही सीएसके के लिए कई मैच जिताऊ पारियां खेली थी. अब डुप्लेसिस की जगह चेन्नई टीम में न्यूजीलैंड के धाकड़ बल्लेबाज डेवोन कॉनवे  (Devon Conway) को शामिल किया है. कॉनवे बहुत ही धमाकेदार बल्लेबाज हैं, जो चंद गेंदों में ही मैच का नक्शा बदल देते हैं. उनके पास तरकश में हर वो तीर मौजूद है, जो किसी भी टीम को धवस्त कर सके. 

ऋतुराज के साथ बनेगी ओपनिंग जोड़ी 

ऋतुराज गायकवाड़ ने पिछले दो सालों में आईपीएल में खेल के दम पर सारी दुनिया में अपना नाम बना लिया है. वह चेन्नई की बल्लेबाजी की मजबूत कड़ी बनकर उभरे हैं. आईपीएल 2021 में उन्होंने 16 मैचों में 636 रन बनाए थे, जिसमें एक आतिशी शतक शामिल था. वह टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले थे. ऐसे में इस बार उनके साथ डेवोन कॉनवे ओपनिंग कर सकते हैं. कॉनवे की क्लासिक बल्लेबाजी के सभी दीवाने हैं. ऋतुराज और कॉनवे दोनों ही विकेट के बीच बहुत ही शानदार दौड़ लगाते हैं. ऐसे में जब दोनों बल्लेबाज कोलकाता के खिलाफ उतरेंगे तो रनों की बरसात होना तय है. 

बनेंगे धोनी के बड़े हथियार 

महेंद्र सिंह धोनी हमेशा ही प्लेयर्स पर भरोसा करने के लिए फेमस हैं. वह हमेशा से ही अनुभवी खिलाड़ियों पर दांव लगाते हैं. डेवोन कॉनवे ने न्यूजीलैंड की तरफ से 20 टी20 मैचों में 602 रन बनाए हैं, जिसमें 99 रनों की पारी भी शामिल हैं. वहीं, टी20 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड (New Zealand) को फाइनल में ले जाने में उनका अहम योगदान रहा है. टेस्ट मैचों में उन्होंने अपनी काबिलियत साबित की है. ऐसे में ये प्लेयर धोनी की कप्तानी में और भी ज्यादा निखर सकता है. 

जीत सकती है पांचवा खिताब 

आईपीएल 2022 में चेन्नई सुपरकिंग्स का पहला मुकाबला श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली कोलकाता नाइट राइडर्स से होगा. दोनों ही टीमों के बीच अभी तक 19 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से 12 मैचों में सीएसके ने जीत हासिल की है. चेन्नई सुपर किंग्स टीम में कई मैच विनर्स प्लेयर्स शामिल हैं. उनकी निगाहें आईपीएल में पांचवा खिताब जीतने पर होंगी. सीएसके टीम में ज्यादातर प्लेयर्स 30 साल से ऊउपर के उम्र के हैं. धोनी हमेशा से ही ऑलराउंडर्स पर बहुत ही ज्यादा भरोसा करते हैं. वह टीम संयोजन में महारथी. उन्होंने अपने शांत और चतुर दिमाग से सीएसके को मैच जिताए हैं. वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फिनिशरों में शुमार हैं.





Source link