Multibagger Stock: 200 प्रतिशत तक रिटर्न दे चुके हैं इस कंपनी के शेयर, आज NSE में होगी लिस्टिंग; जानें कितने का है एक Share

0
17


Multibagger Stock: पिछले एक साल में निवेशकों की बल्ले-बल्ले करने वाले मल्टीबैगर स्टॉक डायनेमिक केबल्स के शेयरों की आज नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) में लिस्टिंग होने वाली है. इस कंपनी के शेयरों ने पिछले एक साल 200 प्रतिशत तक का रिटर्न दिया है. यानी जिन लोगों ने इस कंपनी के शेयर खरीदे हैं, उन्हें 200 प्रतिशत तक का मुनाफा हुआ है. पिछले 5 महीने में इस कंपनी का शेयर 19.88 प्रतिशत चढ़ा है. फिलहाल इस कंपनी का एक शेयर 139 रुपये का बना हुआ है. 

NSE ने लिस्टिंग के लिए दी मंजूरी

कंपनी ने सोमवार को नियामक फाइलिंग के दौरान बीएसई को इसकी जानकारी दी. इस फाइलिंग में कंपनी ने बताया कि उसे अपने इक्विटी शेयरों को प्लेटफार्म पर लिस्ट करने के लिए नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ऑफ इंडिया (एनएसई) से प्रमीशन मिल गई है. कंपनी ने अपने बयान में कहा, कंपनी के इक्विटी शेयरों को बुधवार 27 जुलाई को लिस्ट किया जाएगा. इसके साथ ही NSE पर उसकी डीलिंग शुरू हो जाएगी. 

कोई लॉक-इन अवधि नहीं होगी

रिपोर्ट के मुताबिक NSE पर लिस्ट होने वाले उसके 2,20,14,000 इक्विटी शेयरों में से प्रत्येक की फेस वैल्यू 10 रुपये होगी. इन शेयरों में लॉक-इन करने के लिए कोई अवधि तय नहीं होगी और ‘DYCL’ के प्रतीक के तहत यह पूरा कारोबार किया जाएगा. 

पावर इंफ्रा केबल बनाती है कंपनी

अगर कंपनी की प्रोफाइल की बात करें तो डायनेमिक केबल्स पावर इंफ्रा केबल बनाती है. इसमें रेलवे सिग्नलिंग केलब, सोलर केबल, इंडस्ट्रियल केबल, इंस्ट्रूमेंटेशन केबल, पावर कंट्रोल, एचटी, एलटी, फ्लेक्सिबल और इंस्ट्रूमेंटेशन केबल शामिल हैं. इस कंपनी ने वर्ष 2017 में आईपीओ के जरिए खुद को बीएसई के एसएमई एक्सचेंज में लिस्ट करवाया था. इसके बाद 1 अक्टूबर 2020 को मेन बोर्ड में इसका ट्रांसफर हो गया था. मेन बोर्ड में ट्रांसफर होने के बाद काउंटर से इसका रिटर्न 400 फीसदी के करीब रहा है. 

(ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)





Source link