Naseeruddin Shah B’day Special: जब पाकिस्तानी लड़की को भारत में रोकने के लिए की थी शादी, फिर किया हिंदू लड़की से निकाह

0
19


नई दिल्ली: नसीरुद्दीन शाह (Naseeruddin Shah Bday Special)हिंदी सिनेमा में अपने शानदार अभिनय के लिए जाने जाते हैं. फिल्मों में उनकी एक्टिंग ने एक अलग ही छाप छोड़ी है. उन्होंने हिंदी सिनेमा में कई लीक से हटके फिल्में की हैं. एक्टर नसीरुद्दीन शाह का जन्म 20 जुलाई 1950 में हुआ था.  71 साल के नसीरुद्दीन शाह ने बॉलीवुड में अपना एक अलग मुकाम बनाया है. नसीरुद्दीन ने केवल अपनी एक्टिंग बल्कि अपने पर्सनल लाइफ को लेकर भी काफी सुर्खियों में रहे हैं. आज इस लेख में हम आपको उनके जीवन के बारे में बताएंगे. 

पाकिस्तानी लड़की से की थी शादी 

नसीरूद्दीन शाह ने दो शादियां की है. उनकी पहली शादी मनारा सीकरी से हुई थी. बता दें कि मनारा उम्र में नसीरूद्दीन शाह से 15 साल बड़ी थी. जब नसीरूद्दीन शाह की शादी हुई थी उस समय उनकी उम्र केवल 20 साल की थी. बता दें कि शादी के मनारा ने अपने नाम बदलकर परवीन मुराद किया था. दोनों की पहली मुलाकात अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में हुई थी. वहीं उनका अफेयर शुरू हुआ था.

मोहब्बत को भारत में रोकने के लिए किया ये फैसला

परवीन पाकिस्तानी थी वह स्टूडेंट विजा पर इंडिया आई थी. जब उनका वीजा खत्म होने वाला था तो उन्हें भारत छोड़ने का नोटिस मिला था. लेकिन परवीन भारत छोड़कर जाना नहीं चाहती थी. वहीं नसीर भी परवीर को खुद से दूर नहीं करना चाहते थे. ऐसे में उन्हें परवीन को भारत में रोकने के लिए उनसे शादी की, उन्होंने अपने प्यार को भारत में रोकने के लिए शादी करने का फैसला किया. 

हिंदू लड़की से हुआ प्यार 

नसीर और परवीन की शादी ज्यादा समय तक नहीं चली. इसके बाद नसीर के जीवन में रत्ना पाठक की एंट्री हुई. रत्ना पाठक और नसीरुद्दीन शाह दोनों का धर्म अलग है. रत्ना पाठक और नसीरुद्दीन शाह की पहली मुलाकात  संभोग से सन्यास तक नाटक के दौरान हुई थी. नाटक की रिहर्सल के दौरान दोनों को एक दूसरे से प्यार हुआ. 

इसे भी पढ़ें: करीना कपूर और सैफ अली खान का घर है बेहद आलीशान, देखें शाही घर की तस्वीरें

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.





Source link