NEET Phase 2 Registration 2021: NTA ने जारी किया नया नोटिफिकेशन, ऑनलाइन आवेदन पत्र के दूसरे फेज को भरने के लिए किसी डॉक्यूमेंट को अपलोड करने की जरूरत नहीं है

0
22


  • Hindi News
  • Career
  • NTA Has Issued A New Notification, There Is No Need To Upload Any Document To Fill The Second Phase Of Online Application Form

एक मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

अंडर ग्रेजुएट, यूजी परीक्षा के लिए नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट या NEET 2021 फेज 2 रजिस्ट्रेशन प्रोसेस 1 अक्टूबर 2021 से शुरू हो गई है। लेटेस्ट अपडेट के मुताबिक नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने डाक्यूमेंट्स अपलोड करने को लेकर एक नोटिफिकेशन जारी किया है। नोटिफिकेशन के मुताबिक, आवेदन भरते समय कोई भी डॉक्यूमेंट अपलोड न किया जाए। ये नोटिफिकेशन ऑफिशियल वेबसाइट neet.nta.nic.in पर एक फ्लैश मैसेज के रूप में दिख रहा है।

उम्मीदवारों को 4 डॉक्यूमेंट्स अपलोड करने के लिए कहा था

गौरतलब है कि NEET 2021 फेज-2 रजिस्ट्रेशन 10 अक्टूबर, 2021 को खत्म होगा। जब रजिस्ट्रेशन प्रोसेस शुरू हुई थी, तो NTA ने उम्मीदवारों को सभी पर्सलन, एडिशनल, एजुकेशनल डिटेल्स और यहां तक ​​कि डॉक्यूमेंट्स अपलोड करने के लिए सूचित किया था। इसमें 57 कॉलम भरना और 4 दस्तावेज अपलोड करना शामिल था।

नए नोटिफिकेशन में सिर्फ डिटेल्स भरने के लिए कहा गया है

परीक्षा आयोजित करने वाली संस्था ने अब कहा है कि उम्मीदवारों को केवल डिटेल्स भरने की जरूरत है। ऑफिशियल वेबसाइट पर भी लिखा गया है कि नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (UG) 2021 के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र के दूसरे फेज को भरने के लिए कोई डॉक्यूमेंट अपलोड करने की जरूरत नहीं है।

महत्वपूर्ण तारीखें

  • फेज-2 रजिस्ट्रेशन शुरू होने की तारीख -1 अक्टूबर 2021
  • रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख – 10 अक्टूबर 2021

इन डॉक्यूमेंट्स को पहले मांगा गया था

उम्मीदवार ध्यान दें कि NEET 2021 फेज 2 रजिस्ट्रेशन के लिए शुरू में जिन डॉक्यूमेंट्स की जरूरत थी, उनमें कैटेगरी सर्टिफिकेट, दिव्यांगता (PwD) सर्टिफिकेट, 10 वीं का सर्टिफिकेट और नागरिकता प्रमाणपत्र था। नए नोटिफिकेशन का मतलब यह हो सकता है कि उम्मीदवारों को इन दस्तावेजों को बाद के स्टेप्स में जमा करना होगा। हालांकि अभी कुछ भी कंफर्म नहीं हुआ है।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here