NEET UG 2022: ​​​​​​​नीट यूजी 2022 परीक्षा 17 जुलाई को, इस साल से स्टूडेंट्स की मांग पर एग्जाम में मिलेगा 20 मिनट का एक्सट्रा टाइम

0
14


  • Hindi News
  • Career
  • NEET UG 2022 Exam On July 17, From This Year Students Will Get 20 Minutes Extra Time In The Exam On Demand

एक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

हर साल लाखों उम्मीदवार मेडिकल कोर्स के लिए नीट परीक्षा देते हैं। एनटीए (National Testing Agency, NTA) नीट यूजी परीक्षा और नीट पीजी परीक्षा, दोनों का आयोजन करवाता है। इस साल नीट यूजी 2022 परीक्षा में एक बड़ा बदलाव किया गया है। नीट परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों की मांग पर परीक्षा का समय बढ़ा दिया गया है।

छात्रों को मिलेंगे 20 मिनट एक्सट्रा

नीट यूजी 2022 परीक्षा में शामिल होने वाले सभी कैंडिडेट्स को 20 मिनट एक्सट्रा दिए जाएंगे। इस हिसाब से इस साल स्टूडेंट्स को नीट यूजी परीक्षा के लिए कुल 3 घंटे 20 मिनट का समय दिया जाएगा। साल 2021 में नीट परीक्षा में 200 सवाल पूछे गए थे। इनमें से छात्रों को 180 सवालों के जवाब देने थे। ऐसे में छात्रों ने एनटीए को पत्र लिखकर तर्क दिया था कि प्रश्नों को छोड़ने के लिए उन्हें पढ़ना भी पड़ता है।

जुलाई में होगी परीक्षा

नीट यूजी परीक्षा (NEET UG 2022) 17 जुलाई 2022 को होगी। इसमें सफल होने वाले स्टूडेंट्स को देश के नामी-गिरामी संस्थानों से मेडिकल कोर्स यानी एमबीबीएस करने का अवसर मिलेगा। एग्जाम की टाइम लिमिट को बढ़ाए जाने से स्टूडेंट्स को काफी राहत मिलेगी और वे सभी सवालों को अच्छी तरह से समझ कर उनका जवाब लिख पाएंगे।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here