Nighttime Skin care: दूध और चावल से रातभर में हो जाएगा कमाल, सुबह तक बदल जाएगी रंगत

0
104


nighttime home remedy for fair skin: अगर आपके चेहरे का नूर ढलने लगा है और स्किन की रंगत दबने लगी है, तो घबराने की बात नहीं है. रात में सोने से पहले दूध या चावल का इस्तेमाल करके आप चेहरे की रंगत निखार सकते हैं. ये नाइटटाइम स्किन केयर टिप्स (nighttime skin care tips) त्वचा को पोषण देकर उसे नैचुरल ग्लो प्रदान करते हैं. आइए जानते हैं कि रातभर में दूध, चावल जैसी चीजों से कैसे रंगत बदली जा सकती है.

ये भी पढ़ें: Argan Oil Benefits: फेस के लिए चमत्कारी है आर्गन तेल, ये 5 फायदे पाने के लिए ऐसे लगाएं

Nighttime skin care tips: रातभर में कैसे बदलें चेहरे की रंगत?
अगर आप चेहरे को गोरा बनाना चाहते हैं, तो रात में सोने से पहले चेहरे पर ये घरेलू चीजें लगाएं.

1. दूध
स्किन के लिए दूध काफी हेल्दी चीज है. रोजाना सोने से पहले चेहरे पर दूध लगाने से स्किन पर नैचुरल ग्लो आता है. इसके लिए आपको बस कच्चे दूध में रुई भिगोकर पूरे चेहरे व गर्दन पर लगानी है. रातभर इसे चेहरे पर सूखने दें और सुबह ठंडे पानी से फेसवॉश कर लें. इससे चेहरे के दाग-धब्बे हट जाएंगे और ग्लो आने लगेगा.

2. चावल और तिल
चेहरे की डेड स्किन सेल्स हटाकर फेस ग्लो बढ़ाया जा सकता है. इसके लिए आपको बस 2-3 चम्मच चावल और इतनी ही मात्रा में तिल लेकर एक कटोरी पानी में भिगोना है. पूरे दिन इन दोनों चीजों को भीगने दें और रात में इनका पेस्ट बनाकर 10-15 मिनट स्क्रब करें. स्क्रब करने के बाद चेहरे को गुनगुने पानी से धो लीजिए.

ये भी पढ़ें: Breakfast for Kids: बच्चों को खिलाएं केले से बना ये नाश्ता, शरीर में भर जाएगी ताकत

3. चेहरे के लिए नारियल तेल
फेस ग्लो पाने के लिए रात में सोने से पहले नारियल तेल लगाया जा सकता है. नारियल तेल में एंटीबैक्टीरियल और मॉश्चराइजिंग गुण होते हैं, जो त्वचा का स्वास्थ्य सुधारकर नैचुरल ग्लो देते हैं. आप नारियल तेल में विटामिन-सी ऑयल भी मिला सकते हैं. जिससे आंखों के नीचे काले घेरे भी दूर हो जाएंगे.

यहां दी गई जानकारी किसी भी चिकित्सीय सलाह का विकल्प नहीं है. यह सिर्फ शिक्षित करने के उद्देश्य से दी जा रही है.





Source link