Off Road Special: 3 SUV जो बदल रही हैं इंडियन बायर एक्सपीरिएंस, जानें आपके लिए कौन सी होगी परफेक्ट

0
17


हाइलाइट्स

थार, गुरखा और आने वाले समय में जिम्नी इंडियन ऑटोमोबाइल मार्केट के ऑफ रोड सेगमेंट की शान होंगी.
थार और गुरखा का 5 डोर वर्जन जल्द ही लॉन्च हो सकता है.
वहीं जिम्नी को भी मारुति सुजुकी ऑटो एक्सपो 2023 में लॉन्च कर सकती है.

नई दिल्ली. पिछले कुछ सालों में इंडियन ऑटोमोबाइल मार्केट न केवल ग्रो किया है बल्कि लोगों ने अपने टेस्ट को भी एनहांस किया है. इसी के चलते इंडियन मार्केट में एसयूवी के साथ ही ऑफरोडिंग व्हीकल्स की डिमांड भी तेजी से बढ़ी है. इसी सेगमेंट को यूथ भी काफी पसंद कर रहा है. फिलहाल थार और गुरखा इस सेगमेंट को पूरा कर रही हैं लेकिन जल्द ही मारुति सुजुकी की जिम्नी भी दोनों को टक्कर देने के लिए अवेलेबल होगी.

माना जा रहा है कि जिम्नी को कंपनी ऑटो एक्सपो 2023 के दौरान लॉन्च कर सकती है. ऐसे में लोगों के सामने बाजार में अब ऑफरोडर में 3 बड़े विकल्प होंगे. तो आएं देखें आपके लिए इनमें कौन सी होगी परफेक्ट.

Maruti Suzuki Jimny
यूरोपियन मार्केट में पॉपुलर जिम्नी को अब मारुति सुजुकी जल्द ही लॉन्च करने की तैयारी में है. कार को 3 डोर वर्जन में लॉन्च किया जाएग या 5 डोर फिलहाल इसको लेकर खुलासा नहीं किया गया है. वहीं इसके कैमोफ्लैज को कई बार रोड पर स्पॉट कर लिया गया है. सूत्रों के अनुसार जिम्नी में 1.5 लीटर पेट्रोल के सीरीज इंजन देखने को मिल सकता है. कार की कीमत को लेकर फिलहाल कोई खुलासा नहीं किया गया है लेकिन 14 से 18 लाख रुपये के बीच में इसकी प्राइस होने का अनुमान लगाया जा रहा है. 

यह भी पढ़ें: ये भी पढ़ें- इस सस्ती SUV ने भारत में बनाया रिकॉर्ड, खरीदने के लिए लाइन में लगे 1 लाख से ज्यादा ग्राहक!

Mahindra Thar
महिंद्रा थार युवाओं की पहली पसंद है. फिलहाल भारतीय बाजार में यह 3 डोर वर्जन के साथ उपलब्ध है. कंपनी इसे जल्दी ही 5 डोर वर्जन के साथ लॉन्च करने की तैयारी में है. इसमें सनरूफ फीचर्स भी देखने को मिल सकती है. अगर आप एक ऑफरोडिंग कार की तलाश में हैं तो यह एक बेहतरीन विकल्प साबित हो सकता है. इसे उबड़-खाबड़ और कच्ची सड़कों पर भी बहुत ही आसानी से चला सकते हैं. इसकी कीमत की शुरुआत 13.58 लाख रुपये से होती है.

Force Gurkha
फोर्स गुरखा और महिंद्रा थार दोनों ही कारें एक-दूसरे को टक्कर देती है. कीमत और फीचर्स के भी मामले में लगभग दोनों एक बराबर है. फोर्स गुरखा जल्दी ही 5 डोर वर्जन के साथ लॉन्च हो सकती है. इसकी शुरुआती कीमत 14.75 लाख रुपये है. 1496 सीसी इंजन की क्षमता के साथ ये 90 पीएस की पावर और 250 एनएम का टॉर्च उत्पन्न करने में सक्षम है. ये एक बेहतरीन ऑफ रोडिंग कार है. ग्रामीण और शहरी दोनों ही क्षेत्रों में से बहुत ही आसानी से चला सकते हैं.

Tags: Automobile, Car Bike News, FORCE, Mahindra Thar, Maruti Suzuki



Source link