Oily Skin Care Routine: हफ्ते में जरूर करें ये 2 काम, पल में दूर हो जाएगी चिपचिपाहट

0
71


Oily skin care: गर्मियों ने दस्तक देनी शुरू कर दी है और यह मौसम ऑयली स्किन के लिए काफी नुकसानदायक होता है. गर्मी, पसीने और तेल के कारण पूरे दिन चेहरे पर चिपचिपाहट महसूस होती है. चिपचिपाहट के साथ कील-मुंहासे, दाग-धब्बे आदि स्किन प्रॉब्लम्स भी होने लगती है. लेकिन अगर तैलीय त्वचा से परेशान लोग स्किन केयर रुटीन में 2 कामों को शामिल कर लेते हैं, तो उनके चेहरे की चिपचिपाहट दूर हो जाएगी.

ये भी पढ़ें: Oily Skin वाले लोग गर्मियां शुरू होने से पहले ही अपनाएं ये TIPS, इन चीजों से धोएं चेहरा

Skin care routine for Oily skin: हफ्ते में जरूर करें ये 2 काम
ऑयली स्किन (oily skin tips) से राहत पाने के लिए अपने स्किन केयर रुटीन (skin care routine for oily skin) में इन 2 कामों को जरूर अपना लेना चाहिए.

1. एक्सफोलिएशन
ऑयली स्किन के ऊपर डेड स्किन सेल्स व गंदगी जम जाती है, जिससे चेहरे पर कील-मुंहासों की समस्या होने लगती है. लेकिन हफ्ते में 1 बार स्क्रबिंग करके आप फेस को स्मूथ बना सकते हैं. लेकिन ध्यान रखें कि ऑयली स्किन के लिए स्क्रब करते हुए हाथों का आराम से इस्तेमाल करें. वहीं, आपके स्क्रब में menthol और eucalyptus होने चाहिए. ये स्किन को शांत व ठंडा करने में मदद करते हैं.

ये भी पढ़ें: सुबह 1 गिलास पानी में डालकर पीएं सेब का सिरका, मोम की तरह पिघलेगी चर्बी

2. फेस पैक
ऑयली स्किन को हेल्दी बनाए रखने के लिए फेस पैक का भी उपयोग जरूर करना चाहिए. हफ्ते में 1 बार फेस पैक (best face pack for oily skin) का इस्तेमाल करके स्किन डैमेज को रोका जा सकता है और स्किन को पोषण देकर स्वस्थ बनाया जा सकता है. आप मुल्तानी मिट्टी फेस पैक, एलोवेरा और हल्दी फेस पैक, ओटमील और शहद फेस पैक, बेसन और दही फेस पैक आदि का इस्तेमाल कर सकते हैं.

यहां दी गई जानकारी किसी भी चिकित्सीय सलाह का विकल्प नहीं है. यह सिर्फ शिक्षित करने के उद्देश्य से दी जा रही है.





Source link