OnePlus Nord 2 5G के चार्जर में हुआ ब्लास्ट, रिप्लेसमेंट के साथ कंपनी ने दिया यह बयान

0
17


OnePlus Nord 2 5G चार्जर कथित तौर पर चार्जिंग के दौरान फट गया। कहा जा रहा है कि यह घटना रविवार को केरल में हुई थी और प्रभावित यूज़र ने इसकी जानकारी ट्विटर पोस्ट के जरिए दी। वनप्लस ने चार्जर में हुए इस ब्लास्ट की खबर को स्वीकारा है, लेकिन लेकिन साथ ही कहा कि विस्फोट वोल्टेज में हुए उतार-चढ़ाव सहित बाहरी कारकों के कारण हुआ था। Gadgets 360 के मंगलवार को इस मामले पर टिप्पणी मांगने के तुरंत बाद कंपनी ने यूज़र को रिप्लेसमेंट में एक नया चार्जर भी पेश किया।

केरल के एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर जिमी ओज़े (Jimmy Jose) ने ट्विटर पर बताया कि उनके OnePlus Nord 2 5G के साथ आए चार्जर में अचानक ब्लास्ट हो गया। कथित तौर पर ब्लास्ट से “भारी आवाज” हुई और उसने सॉकेट को भी “उड़ा” दिया। यूज़र के अनुसार, OnePlus Nord 2 5G फोन अभी भी काम कर रहा था।
 

प्रभावित यूज़र ने OnePlus सपोर्ट टीम को टैग किया, जिसने उसे कस्टमर केयर सेंटर जाने के लिए कहा। यूज़र ने जानकारी दी कि सेंटर के अधिकारियों में से एक ने उसे बताया कि घटना वोल्टेज में उतार-चढ़ाव के कारण हुई।

चार्जर की जांच करने के बाद, सर्विस सेंटर ने भी इसे बदलने का वादा किया था, हालांकि यूज़र ने मंगलवार को ट्वीट करके बताया कि उसे वह नहीं मिला। हालांकि, कुछ घंटों बाद कंपनी ने यूज़र को कॉन्टेक्ट किया। खबर लिखे जाने तक यूज़र को चार्जर का रिप्लेसमेंट मिल गया था और यूज़र ने इस बात की जानकारी ट्वीट के जरिए दी है।
 

OnePlus ने Gadgets 360 को ईमेल के जरिए बताया कि “हम इस तरह के किसी भी दावे को बहुत गंभीरता से लेते हैं। यूज़र ने क्षतिग्रस्त वनप्लस चार्जर को हमारे सर्विस सेंटर को सौंप दिया है और उसे बदलने की पेशकश की गई है।” कंपनी ने आगे बताया कि “वनप्लस चार्जर में बिल्ट-इन कैपेसिटर होते हैं जो एनर्जी को नियंत्रित और स्टोर करते हैं। इस मामले में, पूरी तरह से विश्लेषण के बाद, कैपेसिटर बरकरार रहे हैं और निष्कर्ष निकाला है कि विस्फोट बाहरी कारकों जैसे वोल्टेज उतार-चढ़ाव के कारण हुआ है।”





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here