PAK vs NZ: बाबर आजम का समझ से परे रहा ये अजीब सा फैसला, एक चूक और पाकिस्तान के हाथ से फिसल जाता मैच

0
14


Pakistan vs New Zealand 1st Test: पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का पहला टेस्ट मैच शुक्रवार को 5वें और अंतिम दिन ड्रॉ समाप्त हुआ. न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी 612 रन बनाने के बाद घोषित की थी. इसके बाद पाकिस्तान के बल्लेबाज दूसरी पारी में जमे रहे और आखिरकार मैच बचाने में टीम कामयाब हो गई. हालांकि कप्तान बाबर आजम का एक फैसला समझ से परे रहा. अगर कुछ गड़बड़ होती तो पाकिस्तान को हार झेलनी पड़ सकती थी.

शतक से चूके इमाम

कराची में खेले गए सीरीज के इस पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान की शुरुआती पारी 438 रन पर समाप्त हुई. इसके बाद न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी 9 विकेट पर 612 रन बनाकर घोषित की. धुरंधर केन विलियमसन 200 रन बनाकर नाबाद लौटे. फिर पाकिस्तान ने अपनी दूसरी पारी 8 विकेट पर 311 रन बनाकर घोषित की. इससे न्यूजीलैंड को जीत के लिए 138 रन का लक्ष्य मिला. ओपनर इमाम उल हक शतक से महज 4 रन से चूक गए. उन्होंने 206 गेंदों पर 10 चौके और एक छक्के की मदद से 96 रनों का योगदान दिया. सउद शकील ने नाबाद 55 और सरफराज अहमद ने 53 रन बनाए. न्यूजीलैंड टीम की दूसरी पारी में 7.3 ओवर बाद ही मैच खराब रोशनी के चलते रोक दिया गया.

समझ से परे रहा बाबर का फैसला

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने दूसरी पारी में एक फैसला लिया. उन्होंने अपनी टीम की दूसरी पारी 8 विकेट पर 311 रन के बाद घोषित कर दी. न्यूजीलैंड को इस तरह जीत के लिए 138 रनों का लक्ष्य मिला था. शायद बाबर सोच रहे थे कि न्यूजीलैंड टीम की दूसरी पारी जल्दी समेट दी जाएगी या फिर मेहमान टीम को कुछ ओवर खिलाने की योजना रही हो. हालांकि उनका ये फैसला सच में समझ से परे रहा. खराब रोशनी के चलते मैच को न्यूजीलैंड की दूसरी पारी के 7.3 ओवर के बाद ड्रॉ घोषित कर दिया गया. तब तक न्यूजीलैंड ने एक विकेट खोकर 61 रन बना लिए थे. टॉम लाथम 35 और डेवोन कॉनवे 18 रन बनाकर लौटे. अगर ओवर और होते तो शायद न्यूजीलैंड इस मैच में लक्ष्य भी हासिल कर लेता.

विलियमसन बने मैन ऑफ द मैच

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. उन्होंने टीम की पहली पारी में नाबाद 200 रन बनाए. यह उनके टेस्ट करियर का 5वां और पाकिस्तान के खिलाफ दूसरा दोहरा शतक रहा. इससे पहले उन्होंने क्राइस्टचर्च में पिछले साल पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच में 238 रनों की पारी खेली थी. विलियमसन ने अब कराची में 395 गेंदों का सामना किया और 21 चौके, 1 छक्का जड़ा.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi– अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 





Source link