Pakistan Cricket: पाकिस्तान को मिला शोएब अख्तर जैसा एक और खतरनाक बॉलर, पहले लगा दिया गया था बैन

0
11


Muhammad Hasnain: पाकिस्तान के युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद हसनैन (Muhammad Hasnain) के गेंदबाजी एक्शन को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने हरी झंडी दे दी है जिससे वह सभी स्तर के क्रिकेट में खेल सकते हैं. हसनैन एक बेहतरीन तेज गेंदबाज हैं लेकिन उनको आईसीसी ने बैन कर दिया था. 

पाकिस्तान को मिला एक और घातक बॉलर

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने गुरुवार को कहा कि हसनैन का गेंदबाजी एक्शन वैध पाया गया है और फिर से हुई जांच में उनकी कोहनी आईसीसी के वैध गेंदबाजी नियमों के अंतर्गत 15 डिग्री के अंदर मुड़ी पाई गई. पीसीबी ने कहा, ‘इसलिए वह अब क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में गेंदबाजी बहाल कर सकता है जिसमें विश्व स्तर पर घरेलू क्रिकेट शामिल है.’

बिग बैश में दिया गया था ध्यान

हसनैन के गेंदबाजी एक्शन के बारे में फरवरी में रिपोर्ट की गई थी जब वह ऑस्ट्रेलिया में बिग बैश लीग में खेल रहे थे जिसके बाद वह आईसीसी की निगरानी में हुए समीक्षा परीक्षण में गेंदबाजी एक्शन में विफल हो गए थे. 

छोटे से करियर में किया कमाल

हसनैन पाकिस्तान के लिए आठ वनडे और 18 टी20 मैच खेलकर 29 विकेट ले चुके हैं. उन्होंने पीएसएल में तीन मैचों में क्वेटा ग्लैडिएटर्स के लिये तीन विकेट लिए लेकिन पीएसएल के बीच में ही इस गेंदबाज को खेलने से मना कर दिया गया था. हालांकि अब हसनैन फिर कमाल करने को तैयार हैं.





Source link