Pat Cummins ने किया हैरान करने वाला खुलासा, AUS के गेंदबाज Quarantine में तौलिए से कर रहे हैं प्रैक्टिस

0
96


सिडनी: कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) के इस दौर में अन्य खेलों के साथ क्रिकेट (Cricket) पर भी काफी असर पड़ा है. हर टूर से पहले क्वारंटीन (Quarantine) होने की वजह से क्रिकेटर्स को फिटनेस के लिए नए तरीके इजाद करने पड़ते हैं. 

क्वारंटीन में तौलिए का इस्तेमाल

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को लॉकडाउन और क्वारंटाइन के दौरान अपनी बाहों की मजबूती बनाए रखने के लिए रूम टॉवल (Room Towel) का इस्तेमाल करने को कहा गया है. टेस्ट सीरीज के लिए वेस्टइंडीज जाने से पहले एक महीने तक कोई क्रिकेट नहीं होने के कारण, ऑस्ट्रेलियाई टीम इस चरण के दौरान फिट रहने के लिए तौलिए का उपयोग करने सहित नए तरीके खोज रही है.

यह भी पढ़ें- वसीम जाफर के मीम से चिढ़ गए माइकल वॉन, ब्लॉक करने की बात पर दिया ये जवाब

गेंद के बदले तौलिया

पैट कमिंस (Pat Cummins) ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा था, हमारे ट्रेनर ने हमें एक वीडियो भेजा है. हमारे लिए एक ट्रेनिंग है कि हम लॉकडाउन में अपनी थ्रोइंग को बनाए रखने की कोशिश करें. कमिंस ने कहा, आपको जो हाथ का तौलिया या जो एक छोटा तौलिया मिलता है और आप उसके आखिर में एक गांठ बांधते हैं. यह 9वीं गांठ तकरीबन एक क्रिकेट गेंद की तरह दिखता है और आप अपने कमरे में गेंदबाजी करते हैं. इससे आपकी थ्रोइंग क्षमता बनी रहती है.’

 

 

काफी वक्त से क्वारंटीन हैं खिलाड़ी

पैट कमिंस कई ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों में से एक हैं, जो इस महीने की शुरूआत में आईपीएल 2021 के स्थगित होने के बाद मालदीव के रास्ते भारत से आने के बाद क्वारंटाइन में हैं. स्टार खिलाड़ी डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ समेत खिलाड़ी सिडनी में होटल के कमरों में बंद हैं. हालांकि वे अपने ट्रनिंग शेड्यूल का पालन कर रहे हैं.

 

 

कमिंस ने मानी ट्रेनर की बात

पैट कमिंस ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के ट्रेनर के नए विचार को स्वीकार करते हुए कहा कि चूंकि कमरे में क्रिकेट की गेंद का उपयोग करना मुमकिन नहीं है, इसलिए तौलिया काम में आ गया है. आस्ट्रेलियाई टीम वेस्टइंडीज के अपने दौरे की शुरूआत नौ जुलाई से शुरु हो रहेपांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों से करेगी। सभी टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच सेंट लूसिया में खेले जाएंगे.





Source link