PBKS vs RR: संजू सैमसन ने लिया बड़ा फैसला, इस धाकड़ बल्लेबाज को कर दिया टीम से बाहर

0
12


Yashasvi Jaiswal Replace Karun Nair In RR Playing XI: IPL 2022 का 52वां मैच पंजाब किंग्स (Punjab Kings) और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के बीच खेला जा रहा है, ये मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में हो रहा है. पंजाब किंग्स के कप्तान मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है. इस मैच में पंजाब बिना किसी बदलाव के मैदान पर उतरी है, लेकिन संजू सैमसन (Sanju Samson) ने राजस्थान की प्लेइंग XI में 1 बड़ा बदलाव किया है और एक धाकड़ बल्लेबाज को टीम से बाहर का रास्ता दिखाया है.

धाकड़ बल्लेबाज टीम से बाहर

राजस्थान रॉयल्स (RR) ने पंजाब किंग्स (PBKS) के खिलाफ खेले जा रहे मैच में एक बदलाव किया है. संजू सैमसन ने टीम की प्लेइंग XI में करुण नायर (Karun Nair) की जगह यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) को मौका दिया है. करुण नायर (Karun Nair) इस सीजन में लगातार फ्लॉप हो रहे थे जिसके चलते अब उन्हें टीम की प्लेइंग XI से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है. करुण नायर (Karun Nair) ने इस सीजन में अभी तक 8.00 की औसत से ही रन बनाए थे.

करुण नायर का IPL में प्रदर्शन 

आईपीएल 2022 की बात की जाए तो इस सीजन में करुण नायर (Karun Nair) ने 3 मैच ही खेले हैं. इन 3 मैचों में करुण नायर (Karun Nair) ने 8.00 की औसत से 16 रन ही बनाए हैं. उनका स्ट्राइक रेट भी 88.89 का ही रहा है. करुण नायर आईपीएल में कुल 76 मैच खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने 23.75 की औसत से 1496 रन बनाए हैं. वे आईपीएल में 10 अर्धशतक भी जड़ चुके हैं. करुण नायर इससे पिछले 2 सीजन में भी बिल्कुल फ्लॉप रहे थे. उन्हें ज्यादा मैच खेलने के मौके भी नहीं मिले थे. 

टीम इंडिया में भी मिला था मौका

करुण नायर (Karun Nair) भारत के लिए 6 टेस्ट मैच खेल चुके हैं. उन्होंने अपना टेस्ट डेब्यू इंग्लैंड के खिलाफ नवंबर 2016 में किया था और उसके बाद वे आखिरी बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मार्च 2017 में खेलते हुए दिखाई दिए थे. करुण नायर (Karun Nair) ने इन 6 मैचों में 62.33 की औसत के साथ 374 रन बनाए हैं. टेस्ट में उनका हाई स्कोर 303 रन है.

राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग XI

जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, रियान पराग, शिमरोन हेटमायर, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप सेन

पंजाब किंग्स की प्लेइंग XI

जॉनी बेयरस्टो, शिखर धवन, मयंक अग्रवाल (कप्तान), भानुका राजपक्षे, लियाम लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा, ऋषि धवन, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह, संदीप शर्मा





Source link