Petrol/Diesel: पेट्रोल-डीजल की घटी कीमतों का विरोध, यहां बंद रहेंगे पंप

0
21


Reduced Prices Of Petrol And Diesel: पेट्रोल-डीजल पर केंद्र सरकार की उत्पाद शुल्क (Excise Duty) में कटौती से डीलरों को करीब 150 करोड़ रुपये के नुकसान का दावा करते हुए मध्य प्रदेश में एक कारोबारी संगठन (Business Organization) ने मंगलवार को घोषणा की कि राज्य में बुधवार शाम 7 बजे से रात 9 बजे तक आम ग्राहकों को ईंधन (Fuel) नहीं बेचा जाएगा. 

पारस जैन ने दी जानकारी 

फेडरेशन ऑफ मध्य प्रदेश पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के उपाध्यक्ष पारस जैन (Paras Jain) ने यह जानकारी दी. जैन ने कहा, ‘सरकार द्वारा पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) पर उत्पाद शुल्क घटाने से राज्य के डीलरों को ईंधन के पुराने स्टॉक पर लगभग 150 करोड़ रुपये का नुकसान (Loss) उठाना पड़ा है क्योंकि इस माल पर ऊंची दरों पर पहले ही उत्पाद शुल्क चुकाया जा चुका है.’ 

ये भी पढें: Suicide: गुरुग्राम में फैशन डिजाइनर ने की खुदकुशी, जानें क्या है पूरा मामला

इस बात की कर रहे मांग

जैन ने मांग की कि सरकार (Government) को पेट्रोल-डीजल पर पुराने और नए उत्पाद शुल्क के अंतर की राशि डीलरों को लौटानी चाहिए और ईंधनों की बिक्री पर उन्हें मिलने वाले कमीशन (Commission) में भी इजाफा किया जाना चाहिए. उन्होंने बताया कि पेट्रोलियम डीलरों के विरोध प्रदर्शन (Protest) के दौरान राज्य में करीब 4,900 ईंधन पंपों पर बुधवार शाम 7 बजे से रात 9 बजे तक कारोबार (Business) ठप रखा जाएगा. 

ये भी पढें: पत्नी ने प्रिंसिपल को ऐसे दौड़ाकर पीटा, खौफजदा पति घर छोड़ने पर हुआ मजबूर

आम जन-जीवन पर पड़ रहा असर

गौरतलब है कि ईंधनों की लगातार बढ़ती कीमतों (Prices) से आम जन-जीवन पर पड़ रहे असर को देखते हुए सरकार ने 21 मई को पेट्रोल (Petrol) और डीजल (Diesel) पर लगने वाले उत्पाद शुल्क में क्रमशः 8 रुपये और 6 रुपये प्रति लीटर तक की कटौती की घोषणा की थी.

(इनपुट – भाषा)

LIVE TV





Source link