Pixel 6 बिना डायल करे अपने आप लगा रहा है कॉल, यूज़र्स कर रहे हैं शिकायत

0
44


Pixel 6 स्‍मार्टफोन यूजर्स इन दिनों एक बग से जूझ रहे हैं। खबरें हैं कि यूजर्स एक कॉलिंग बग का सामना कर रहे हैं, जो कॉन्‍टैक्‍ट लिस्‍ट से रैंडम बेस पर नंबर सिलेक्‍ट कर उस पर फोन कॉल कर देता है। शुरुआती रिपोर्टों में सुझाव दिया गया है कि हो सकता है इस बग के लिए गूगल असिस्‍टेंट दोषी हो। हालांकि इस अनऑथराइज्ड ऑटो कॉल को रोकने के लिए अस्‍थायी फ‍िक्‍स भी उपलब्‍ध हैं। यूजर इस घटना को घोस्ट कॉलिंग या फैंटम कॉलिंग बता रहे हैं। Google को भी इस मामले की जानकारी है। उसने कहा है कि वह इसे ठीक करने पर काम कर रहा है। 

रेडिट पर एक यूजर ने पिक्सल-6 पर घोस्‍ट कॉलिंग की यह समस्या रिपोर्ट की, जिसमें बताया गया है कि फोन ने बिना किसी सूचना के सुबह-सुबह यूजर के एक दोस्त को कॉल मिला दी, जिसका नंबर पहले कभी डायल नहीं किया गया था। यूजर के मुताबिक, दूसरी बार यह रात में हुआ, जब यूजर एक किताब पढ़ रहा था और कमरे में पूरी तरह से सन्नाटा था। तभी कॉल-इन-प्रोग्रेस टोन सुनते ही यूजर अवेयर हो गया। 

9to5Google ने भी एक वि‍डियो शेयर किया है। इसमें Pixel 6 स्‍मार्टफोन पर Google असिस्‍टेंट फीचर, बिना किसी ट्रिगर कमांड के अचानक कॉल करता है। इस समस्या की रिपोर्ट करने वाले अधिकांश उपयोगकर्ताओं का कहना है कि ‘हे Google’शब्द उन्‍होंने कभी नहीं कहा और ना ही किसी कॉन्‍टैक्‍ट पर फोन करने के ल‍िए कहा गया।

इस समस्‍या को सुलझाने के लिए अस्‍थायी समाधान के रूप में फोन को र‍िबूट करने की बात कही गई है। यह भी सुझाव दिया गया है कि यूजर्स सेटिंग्‍स में जाकर गूगल असिस्‍टेंट फीचर को डिसेबल कर सकते हैं। इसके लिए सेटिंग्‍स में जाएं। वहां गूगल असिस्टेंट के ऑप्‍शन में लॉक स्क्रीन पर जाएं। लॉक स्क्रीन पर असिस्टेंट रिस्पॉन्स पर जाएं और गूगल अस‍िस्‍टेंट को डिसेबल कर दें।

मामले की जानकारी गूगल को भी है। Google ने 9to5Google को कन्‍फर्म किया है कि उसे इस मुद्दे की जानकारी है और इसे ठीक करने पर काम कर रहा है। अपकमिंग अपडेट के साथ इस इश्‍यू के हल होने की संभावना है।

 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here