Post Holi SKIN CARE: नहाने के बाद फेस से नहीं उतरा रंग तो इस तरह लगाएं नींबू, झट से निकलेगा पक्का रंग

0
49


Post Holi SKIN CARE: होली खेलने में जितना मजा आता है, उतना ही गुस्सा चेहरे से पक्का रंग हटाने में आता है. नहाने के बाद भी शरीर पर गुलाबी, हरा या नीला रंग रह ही जाता है. लेकिन परेशान होने की जरूरत नहीं है. नींबू की मदद से आप चेहरे से पक्का रंग भी निकाल सकते हैं. वहीं, अगर होली खेलने के बाद चेहरे की त्वचा खुरदुरी हो गई है, तो उसे मक्खन जैसा मुलायम और स्मूथ बनाया जा सकता है. आइए जानते हैं कि होली के बाद कौन-से पोस्ट होली स्किन केयर टिप्स अपनाने चाहिए.

पोस्ट होली स्किन केयर : होली का पक्का रंग कैसे उतारें?
होली का पक्का रंग छुड़ाने के लिए नींबू और बेसन का इस्तेमाल किया जा सकता है. नींबू में मौजूद सिट्रिक एसिड नैचुरल ब्लीचिंग एजेंट होता है, जो रंग निकालने में मदद करता है. वहीं, बेसन भी त्वचा से गंदगी व तेल निकालकर उसे स्मूथ बनाता है. होली का पक्का रंग उतारने के लिए 2 चम्मच बेसन और 2 चम्मच नींबू का रस मिलाकर एक गाढ़ा पेस्ट बना लें. इस पेस्ट को चेहरे पर लगाकर 15-20 मिनट सूखने दें. इसके बाद पेस्ट को हल्के हाथ से मलकर उतारें. आपके चेहरे की पहले वाली रंगत आ जाएगी.

पोस्ट होली स्किन केयर टिप्स : इस फेस पैक से मिलेगी मक्खन जैसी त्वचा
होली के रंग स्किन से नमी छीन लेते हैं और उसे खुरदुरा व रूखा बना देते हैं. मगर पोस्ट होली स्किन केयर में इस फेस पैक को आजमाकर चेहरे को पहले की तरह मुलायम बना सकते हैं. आपको 2 चम्मच बेसन में 1 चम्मच दूध, 1 चम्मच हल्दी, और 1 चम्मच मलाई मिलाकर पेस्ट बनाना है. इसके बाद इस पेस्ट को चेहरे पर लगाकर सूखने दें और साफ ठंडे पानी से धो लें. आपके चेहरे की त्वचा मक्खन जैसी बन जाएगी.

Disclaimer
इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है. हालांकि इसकी नैतिक जिम्मेदारी ज़ी न्यूज़ हिन्दी की नहीं है. हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें. हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है.





Source link